विदर्भ

हनी ट्रैप : अधिकारी से मांगी 50 लाख की फिरौती

चंद्रपुर की घटना, दो गिरफ्तार, तीन महिलाएं रैकेट में शामिल

चंद्रपुर/ दि.2 – चंद्रपुर के एक अधिकारी को हनी ट्रैप में फंसाकर 50 लाख रुपए की फिरौती मांगने का मामला उजागर हुआ है. संबंधित अधिकारी की शिकायत पर अपराध शाखा पुलिस के दल ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. दोनों से कडी पूछताछ में और तीन महिलाओं का इस रैकेट में शामिल होने की बात सामने आयी. इसके बाद पुलिस ने पांचों आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया है.
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कुछ माह पूर्व एक महिला ने उस अधिकारी को फोन कर बताया कि, एक अन्य महिला उससे मिलना चाहती है. वह महिला अधिकारी को बार-बार फोन कर बुला रही थी. फोन करने वाली महिला के माध्यम से अधिकारी दूसरी महिला से एक फ्लैट में मिला. इस मुलाकात को छिपे कैमेरे में रिकॉर्ड कर लिया गया. कुछ दिन बाद अधिकारी को मुलाकात की वीडियो क्लिप भेजकर उसे वायरल करने की धमकी दी. तब अधिकारी ने महिला को ऐसा करने से रोकने के लिए 3 लाख रुपए दे दिये. उसके बाद दूसरी बार एक पुरुष ेके माध्यम से स्क्रीन शार्ट भेजकर 5 लाख रुपए का चेक और नगद राशि मांगी गई. आखिर परेशान होकर अधिकारी ने पुलिस थाने में शिकायत दी.
अपराध शाखा पुलिस के दल ने मंगलवार की रात 12 बजे फिरौती मांगने वाले सादीक खान पठान और झिबल भारसाखरे को शिकायतकर्ता अधिकारी से 30 हजार रुपए नगद और 5 लाख रुपए का चेक लेते हुए रंगे हाथों धरदबोचा. पूछताछ में पता चला कि, आरोपियों की महिला मित्र ने अधिकारी को वीडियो भेजकर वायरल करने की धमकी दी थी. इसके लिए एक नया सिमकार्ड खरीदा गया और वॉट्सएप पर वीडियो मैसेज भेजकर 50 लाख की फिरौती मांगी गई. इस मामले में पुलिस ने सादीक खान, झिबल भारसाखरे तथा तीन महिलाओं के खिलाफ धारा 384, 385, 34 के तहत अपराध दर्ज किया है. दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद अदालत ने न्यायालयीन कस्टडी के तहत जेल भेजने के आदेश दिये है. जिसके आधार पर दोनों को जेल की सलाखों के पीछे रवाना किया गया. पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

Related Articles

Back to top button