अन्य शहरविदर्भ

मानवी तस्करी का पर्दाफाश

अंतर्राष्ट्रीय टोली का सहभाग; युवतियों सहित 9 महिलाओं को छुड़ाया

नागपुर/दि.25- अपराध शाखा व आतंकवाद विरोधी टीम ने रेल्वे स्टेशन पर संयुक्त कार्रवाई कर अंतर्राष्ट्रीय मानवी तस्करी का पर्दाफाश किया. पुलिस ने दो युवतियों सहित 9 महिला, 3 बड़के व 1 युवती को छुड़ाया. सभी लोग बांग्लादेश के नागरिक होकर पुलिस द्वारा उनकी कड़ाई से जांच की जा रही है.
हावड़ा एक्सप्रेस से मानवी तस्करी होने के साथ ही महिला व बच्चों को मुंबई रास्ते से गुजरात भेजने की जानकारी पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार को मिली. उन्होंने अपराध शाखा के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त सुनील फुलारी व उपायुक्त चिन्मय पंडित को कार्रवाई के निर्देश दिये. पंडित के नेतृत्व में अपराध शाखा की दो टीम व एटीएस की टीम ने मंगलवार की रात रेल्वे स्टेशन परिसर में जाल बिछाया. हावड़ा से मुंबई जाने वाली गाड़ी प्लॅटफॉर्म पर आयी. पुलिस ने पूरे डिब्बों की जांच की. आखिरी डब्बे में दो युवतियों के साथ 9 महिला, तीन लड़के व पुरुष संशयास्पद स्थिति में पाये गए. पुलिस ने उन्हें ताबे में लिया. सभी को गिट्टीखदान की अपराध शाखा कार्यालय में लाया गया. उनकी जांच किए जाने पर सभी बांग्लादेश के जशोर परिसर निवासी होने की बात सामने आयी. युवतियों को देह व्यापार सहित व अन्य नागरिकों को मजदूरी के लिए गुजरात के सूरत व अन्य शहरों में भेजने की बात सामने आयी.

* दो दिनों पूर्व आये भारत

पुलिस द्वारा ताबे में लिए गए बांग्लादेशी नागरिक सीमा पार कर दो दिन पूर्व भारत आये. हावड़ा के होटल में रुके. उन्हें तस्करों ने प्रत्येकी 20 हजार रुपए दिए. पश्चात तस्करों ने उन्हें रेल्वे की टिकट निकालकर मुंबई भेजा. सभी लोग मुंबई से सूरत व अन्य शहरों में जाने वाले थे. उन्हें हावड़ा से किसने भेजा, वे सूरत में किसके यहां जाने वाले थे. इस बारे में जांच करने के लिए पुलिस की टीम सूरत व हावड़ा के लिए जाने की जानकारी है

* अभियंता युवती देह व्यापार में

पुलिस द्वारा छुड़ाई गई दो युवतियां देह व्यापार करने की जानकारी है. इनमें से एक युवती इंजीनियर है. ये दोनों इससे पूर्व भारत आयी है. बांग्ला देश में भी ये युवतियां देह व्यापार करती थी. ऐसा पुलिस को जांच के दौरान पाया. पुलिस ने उनके पास से आधार कार्ड भी जप्त किया है.

Related Articles

Back to top button