विदर्भ

वरुड में महिलाओं के लिए सौ बेड का स्वतंत्र अस्पताल मंजूर

विधायक देवेंद्र भुयार के प्रयासों के कारण हजारों महिलाओं को मिलेगी राहत

* चार साल के संघर्ष को सफलता
वरुड/दि.7- पिछले अनेक साल से वरुड शहर समेत तहसील की महिला व बालकों के लिए 100 बेड का स्वतंत्र अस्पताल स्थापित करने राज्य शासन ने मंजूरी दी है. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से इस बाबत शासन निर्णय जारी किए जाने की जानकारी विधायक देवेंद्र भुयार ने दी है.
पिछले अनेक साल से शहर समेत ग्रामीण क्षेत्र की महिला व बच्चों के लिए स्वतंत्र अस्पताल स्थापित करने की मांग की जा रही थी. विधायक देवेंद्र भुयार ने वरुड में स्वतंत्र महिला अस्पताल मंजूर कर महिलाओं का उपचार तहसील स्तर पर ही होने के मकसद से उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के पास इस मांग को पूर्ण करने का अनुरोध लगातार जारी रखा. आखिरकार उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने विशेष बात के रुप में वरुड में महिलाओं के लिए 100 बेड का अस्पताल मंजूर किया है. जिससे वरुड-मोर्शी तहसील के नागरिकों को राहत मिली है. वरुड में महिला बाल अस्पताल को स्वास्थ्य विभाग की तरफ मंजूरी मिली है. ऐसा शासन निर्णय जारी किए जाने की जानकारी विधायक देवेंद्र भुयार ने की. इसे उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के साथ ही स्वास्थ्य मंत्री डॉ. तानाजी सावंत ने मंजूरी दी है.
वरुड में वर्तमान स्थिति में उपजिला अस्पताल मंजूर है. इस अस्पताल में वरुड शहर समेत तहसील की महिला मरीज बडी संख्या में आती है. इस कारण वरुड शहर व तहसील की महिलाओं को स्वस्थ्य सुविधा के लिए वरुड शहर में स्वतंत्र महिला व बाल अस्पताल की आवश्यकता थी. इसे देवेंद्र भुयार ने प्रयास कर पूर्ण किया है. जिससे वरुड-मोर्शी तहसील की महिलाओं को राहत मिलने वाली है. दोनों तहसील के नागरिकों ने विधायक देवेंद्र भुयार का आभार माना है.

Related Articles

Back to top button