विदर्भ

दर्यापुर नगरपालिका पर धमके सैकडों संतप्त शिवसैनिक

काले झंडे दिखाकर जताया प्रशासन का निषेध

* मामला छत्रपति शिवाजी महाराज के पुतले को हटाने का
दर्यापुर/ दि.18– शहर में छत्रपति शिवाजी महाराज का पुतला स्थापित किए जाने के पश्चात उसी रात मनपा प्रशासन व्दारा पुतला हटा दिया गया. जिसमें संतप्त सैकडों शिवसैनिक नगरपालिका कार्यालय पर धमके और नप प्रशासन को काले झंडे दिखाकर निषेध व्यक्त किया. शिवसेना तहसील प्रमुख गोपाल अर्बट के नेतृत्व में नप व्दारा की गई इस कार्रवाई का काले झंडे दिखाकर तीव्र निषेध व्यक्त किया गया. इस अवसर पर दर्यापुर पुलिस व्दारा पुतले की नियोजित जगह पर कडा पुलिस बंदोबस्त लगाया गया था और संचारबंदी के आदेश भी जारी किए गए.
संचारबंदी के आदेशाेंं का उल्लंघन करते हुए शिवसेना तहसील प्रमुख गोपाल अर्बट के नेतृत्व में सैकडों शिवसेना कार्यकर्ता मोर्चा निकलाकर नगरपालिका कार्यालय पहुंचे और नप प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की तथा छत्रपति शिवाजी महाराज का जयघोष किया. कहा कि जब तक छत्रपति शिवाजी महाराज के पुतले के संदर्भ में ठोस निर्णय नहीं लिया जाता तब तक नप परिसर में धरना दिया जाएगा. इस प्रकार की भूमिका शिवसैनिकों व्दारा लिए जाने पर वहां तनाव निर्माण हो गया.
बढते तनाव को देखकर पुलिस प्रशासन व्दारा कडे पुलिस बंदोबस्त के साथ दंगा नियंत्रक पथक को भी नप कार्यालय के सामने तैनात कर दिया गया. मोर्चे में उपस्थित नेताओं ने निषेध व्यक्त करते हुए मार्गदर्शन किया. इस समय दर्यापुर के तहसीलदार डॉ. योगेश देशमुख ने कहा कि प्रशासन को सकारात्मक रिपोर्ट देकर वरिष्ठ स्तर पर कार्रवाई की जाएगी. ऐसा कहते हुए तहसीलदार डॉ. योगेश देशमुख ने प्रशासन की भूमिका विषद की और पुतले को लेकर जल्द ही कोई रास्ता निकाला जाएगा ऐसा आश्वासन दिए जाने पर सभी शिवसैनिक शांत हुए. शहर के चप्पे-चप्पे पर कडा पुलिस बंदोबस्त लगाया गया था और संचारबंदी के आदेश भी जारी कर दिए गए थे जिसमें किसी प्रकार की अप्रिय घटना नहीं घटी.

Related Articles

Back to top button