विदर्भ

मेरा वेतन नहीं मिला तो आत्महत्या कर लुंगा

निवृत्त जलापूर्ति कर्मचारी ने प्रशासन को दी चेतावनी

चांदूर बाजार/दि.10 – ग्रामपंचायत की सेवा से निवृत्त होने के बाद भी उसे वेतन नहीं मिला है. कई बार आवेदन सौंपने पर भी आश्वासन के अलावा कुछ भी नहीं है. तब तंग आकर मुझे मेरो वेतन दो, नहीं तो मैं आत्महत्या करुंगा, ऐसा अल्टीमेटम इस निवृत्त कर्मचारी ने प्रशासन को दिया है.
पंचायत समिति अंतर्गत बेलमंडली ग्राम पंचायत में परसोडा निवासी रामकिशन हरीलाल राठोड जलापूर्ति कर्मचारी के रुप में कार्यरत थे. दिसंबर में निवृत्त होने के बाद भी ग्राम पंचायत प्रशासन व्दारा उनका बकाया वेतन नहीं दिया. वेतन की 4 लाख 70831 की बकाया राशि से अब तक सिर्फ 12500 रुपए राठोड को दिए गए है. शेष 4 लाख 62131 रुपए की राशि अप्राप्त है. बार-बार दिया जा रहा है. ग्राम पंचायत कार्यालय के चक्कर काटकर हैरान राठोड ने जिला परिषद व पंचायत समिति प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई, लेकिन उसे कहीं पर भी न्याय नहीं मिला, इसलिए निराश होकर वेतन नहीं मिला तो आत्महत्या का इशारा रामकिशन राठोड ने दिया है.

क्यों रोका गया है वेतन

सेवाकाल का वेतन मिलना मेरा अधिकार है. कौन से नियम अनुसार निवृत्ति के बाद भी मेरा वेतन रोका गया है. इसका जवाब आज तक किसी ने नहीं दिया है और वेतन भी नहीं दिया है. मेरी आत्महत्या के लिए सरपंच, सचिव, जिप व पंस प्रशासन जिम्मेदार रहेगा.
– रामकिशन हीरालाल राठोड, परसोडा

निधि के अभाव में वेतन बकाया

बेलमंडली ग्रापं के निवृत्त कर्मचारी को वेतन देने के लिए सामान्य फंड में निधि उपलब्ध नहीं है. प्राप्त टैक्स की राशि से जरुरी खर्च के लिए राशि रखकर अंशत: वेतन दिया जा रहा है. निधि की उपलब्धता के अनुसार कर्मचारी को वेतन अदा किया जाएगा.
– संजय काले, बीडीओ चांदूर बाजार

Related Articles

Back to top button