विदर्भ

मंत्रालय सुधर जाए तो पूरा महाराष्ट्र सुधर जाएगा

विधायक बच्चू कडू ने फिर घेरा सरकार को

वर्धा/दि.14– जहां पर हमारे मुख्यमंत्री उपमुख्यमंत्री व सचिव बैठते है मुंबई स्थित उसी मंत्रालय में सारी गडबडी है. यदि मंत्रालय के ही कामकाज को सुधार दिया जाए, तो पूरा महाराष्ट्र सुधर सकता है. इस आशय का व्यंग्यात्मक प्रतिपादन पूर्व राज्यमंत्री व विधायक बच्चू कडू ने किया. साथ ही उन्होंने अपने प्रतिपादन में मुंबई स्थित मंत्रालय को एक तरह से भ्रष्टाचार का उगम स्थल बताया.

दिव्यांगों को विविध योजनाओं का लाभ दिलाने हेतु समिपस्थ सेवाग्राम में दिव्यांगों के द्बार अभियान चलाया जा रहा है. जिसका प्रारंभ गत रोज विधायक बच्चू कडू के हाथों हुआ. इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए विधायक बच्चू कडू ने दिव्यांगजनों से संवाद साधते हुए उनकी समस्याएं जानी. साथ ही कहा कि, बडी-बडी बिल्डिंग बनाने का कोई अर्थ नहीं है, बल्कि इंसानों का बडा होना बेहद जरुरी है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, मुंबई में मंत्रालय की 7 मंजिला बडी बिल्डिंग है. जहां पर रहने वाले अधिकारी को उन्होंने कुछ दिन पहले ही जमकर आडे हाथ लिया. ऐसे में जिस मंत्रालय में मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री सहित सचिव स्तर के अधिकारी बैठते है और जहां से पूरे महाराष्ट्र का प्रशासनिक कामकाज चलता है, उस मंत्रालय की उपरी 6 मंजिलों में चलने वाले कामकाज का सुधरना जरुरी है. मंत्रालय में सुधार होते ही पूरा महाराष्ट्र सुधर सकता है.

इस समय विधायक बच्चू कडू ने यह भी कहा कि, तबादले के लिए मंत्रालय में क्या-क्या करना पडता है. यह सभी को पता है. इसमें भी बदलाव होना बेहद जरुरी है. वहीं उन्होंने यह भी कहा कि, कोई भी दिव्यांग लाभार्थी किसी भी सरकारी योजना से वंचित न रहे. इस हेतु राज्य के दिव्यांग कल्याण मंत्रालय द्बारा सभी जिला प्रशासनों के सहयोग से राज्य के प्रत्येक जिले में दिव्यांगों के द्बार अभियान चलाया जा रहा है. जिसका सभी दिव्यांगों ने लाभ लेना चाहिए.

गत रोज आयोजित इस अभियान में वर्धा जिले के सैंकडों दिव्यांगों ने हिस्सा लिया और सुबह से ही आयोजन स्थल पंजीयन हेतु अच्छी खासी भीड उमडी थी. वहीं इस अभियान के समय विधायक पंकज भोयर, जिलाधीश राहुल कर्डिले, उपमुख्य कार्यकारी अधिकारी रोहन घुगे व समाज कल्याण अधिकारी प्रसाद कुलकर्णी सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button