मुख्य समाचारविदर्भ

राजेश कास्देकर के शव का इन कैमरा पोस्टमार्टम

रोरा जंगल में नग्न बरामद हुआ था शव

* बाघ द्बारा हमला किए जाने की बात आयी थी सामने
* साथ में गए 2 लोगों ने सुनाया था आंखों देखा हाल
* विधायक पटेल ने मृतक के परिजनों को सानुग्रह सहायता दिए जाने की मांग उठाई
धारणी/दि.13- गत रोज धारणी के निकट रोरा के जंगल में बांस की कटाई कर रहे राजेश कास्देकर नामक युवक का बाघ द्बारा शिकर कर लिए जाने का मामला सामने आया था. पश्चात इस युवक का शव जंगल की खाई में पूरी तरह से नग्न पडा बरामद हुआ था. जिसकी सूचना मिलते ही वन विभाग एवं धारणी पुलिस ने घटनास्थल का पंचनामा करते हुए राजेश कास्देकर के शव को पोस्टमार्टम हेतु धारणी के उपजिला अस्पताल मेें लाया गया. जहां पर रात करीब 10.30 बजे शव का पोस्टमार्टम हुआ. इस समय क्षेत्र के विधायक राजकुमार पटेल भी पोस्टमार्टम गृह में उपस्थित थे और यह पोस्टमार्टम इन कैमरा कराया गया. ताकि राजेश कास्देकर की मौत को लेकर किसी तरह का कोई संदेह न रहे. इसके साथ ही विधायक राजकुमार पटेल ने वन्यजीव प्राणी द्बारा किए गए हमले में राजेश कास्देकर की मौत होने के चलते सरकार एवं प्रशासन से कास्देकर परिवार को सानुग्रह सहायता राशि दिए जाने की मांग भी की.
बता दें कि, धारणी के पास ही स्थित कारा गांव के तीन युवक कल सोमवार की सुबह हरिसाल रेंज के रोरा जंगल में बांस की कटाई करने गए थे. जिसमें से राजेश कास्देकर का शव दोपहर बाद नग्न अवस्था में एक खाई से बरामद हुआ था. पश्चात राजेश कास्देकर के साथ बांस कटाई हेतु गए भुरेलाल (30) व सुखराम धांडे ने वापिस लौटकर बताया कि, बांस की कटाई करते समय अचानक बाघ की दहाड सुनाई दी थी. जिसे सुनकर वे दोनों तो तुरंत पास ही स्थित पेड पर चढ गए थे. शायद इसी दौरान बाघ ने राजेश पर हमला किया था. कुछ देर बाद पेड से उतरने के बाद उन्हें वहां पर राजेश की केवल चप्पल पडी दिखाई दी और उसका कहीं अता-पता नहीं चला. ऐसे में वे दोनों घबराकर जंगल से भाग आए और गांव वालों को मामले की जानकारी दी. जिसके बाद गुगामल वन्यजीव विभाग के उपवन संरक्षक सुमंत सोलंके ने जंगल परिसर में खोजबीन की तो राजेश कास्देकर का शव पास ही स्थित खाई में पूरी तरह से नग्न अवस्था में पडा दिखाई दिया था.
इस घटना की सूचना मिलते ही मेलघाट निर्वाचन क्षेत्र के विधायक राजकुमार पटेल तुरंत ही धारणी के उपजिला अस्पताल पहुंचे. जहां पर उन्होंने वन विभाग एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों से बातचीत करने के साथ ही इस मामले का विस्तृत ब्यौरा हासिल किया तथा कास्देकर परिवार के लोगों को धाडस बंधाने के साथ ही वरिष्ठ प्रशासनीक अधिकारी से भी इस संदर्भ में चर्चा की. जिसके तहत विधायक राजकुमार पटेल ने पीडित परिवार को सानुग्रह सहायता राशि दिए जाने की मांग भी उठाई. वहीं विधायक पटेल ने रात 10.30 बजे खुद अपनी आंखों के सामने राजेश कास्देकर का इन कैमरा पोस्टमार्टम भी करवाया. जिसके बाद शव को रात 12.30 बजे के आसपास अंतिम संस्कार हेतु कास्देकर परिवार के सुपुर्द किया गया. इसके साथ ही विधायक राजकुमार पटेल ने आज मंगलवार की दोपहर इस संदर्भ में तहसील एवं जिला प्रशासन के अधिकारियों से पीडित परिवार को सानुग्रह सहायता राशि दिए जाने के संदर्भ में चर्चा की.

Related Articles

Back to top button