विदर्भ

शेअर मार्केट के चक्कर में बेटे ने ही घर में किया हाथ साफ

सौदी जाने वाला था भागकर

  • शांती नगर में हुई 73 लाख की चोरी का 24 घंटे में पर्दाफाश

नागपुर/दि.2 – करीब 60 लाख रुपए कीमत के सोने के गहने व 13 लाख रुपए नगद ऐसे 73 लाख रुपए की चोरी की घटना शांती नगर में हुई थी. अपराध शाखा पुलिस ने 24 घंटे में ही इस चोरी का पर्दाफाश किया. चोरी में शिकायतकर्ता का बेटा और दुकान में काम करने वाला नौकर ही आरोपी निकला. इसपर आश्चर्य व्यक्त किया जा रहा है. चोरी की रकम लेकर आरोपी सौदी अरब भागने की चक्कर में था, ऐसा तहकीकात में उजागर हुआ है.
जाफर जावेद थारा (28, कश्यप लेआउट, महेश नगर) व वाजिद गफ्फुर अली (27, गांजाखेत चौक) यह गिरफ्तार किये गए आरोपियों के नाम है. शांती नगर पुलिस थाना क्षेत्र के जावेद अब्दुल रज्जाक थारा (56, प्लाट नं. एस-3, महेशनगर, कश्यप कॉलोनी) रविवार को अपने घर में ताला लगाकर परिवार के साथ कामठी सगाई के कार्यक्रम में गई थे. इस दौरान अज्ञात आरोपी ने उनके घर का मुख्य दरवाजे का तालाकुंडी तोडकर बेडरुम में रखी लकडी की अलमारी में रखे इलेक्ट्रॉनिक लॉकर को खोलकर उसमें से 500 रुपए कीमत के 26 बंडल, ऐसे 13 लाख रुपए और 60 लाख रुपए कीमत के डेढ किलो सोने के गहने, ऐसे कुल 73 लाख रुपए का माल चुरा लिया. जिससे परिसर में खलबली मच गई. इलेक्ट्रॉनिक लॉक खोलकर चोर ने रकम और गहने चुराये लॉकर का कोड मालूम रहने वाले व्यक्ति ने ही चोरी की होगी, ऐसी पूरी संभावना अपराध शाखा पुलिस को प्रतित हुई.
शक होने पर पुलिस ने जावेद अब्दुल रज्जाक खां के दुकान में काम करने वाले कर्मचारी वाजिद गफ्फुर अली को कब्जे में लेकर कडी पूछताछ की. उसने चोरी करने का अपराध कबुल कर लिया और उसने बताया कि, जाफर ने रुपयों की थैली उसे लॉकर दी है. उसके बयान के आधार पर अपराध शाखा पुलिस ने जाफर जावेद थारा को गिरफ्तार किया. यह कार्रवाई पुलिस आयुक्त अमितेशकुमार, अपराध शाखा के उपायुक्त चिन्मय पंडित के मार्गदर्शन में सहायक पुलिस निरीक्षक माधुरी नेरकर, पवन मोरे, उपनिरीक्षक बलराम झाडोकर, हवलदार अनिल जैन, दशरत मिश्रा, ईश्वर खोरडे, विजय श्रीवास, रविंद्र करदाते, संतोष चौधरी, दीपक लाखडे, शेख फिरोज, अनिल बोटरे व सायबर सेल के दल ने की.

शेअर मार्केट ट्रेडिंग का चक्कर महंगा पडा

शिकायतकर्ता जावेद अब्दुल रज्जाक थारा के बेटे जाफर का परिवार के साथ नहीं जमता था. वे एक ही घर में रहते थे. जाफर को शेअर मार्केट ट्रेडिंग की लत थी. इसी चक्कर में उसने खुद के घर में चोरी करने का निर्णय लिया. परिवार के सदस्य कामठी सगाई के कार्यक्रम में गए थे. इस अवसर का लाभ उठाते हुए जाफर ने घर की अलमारी के इलेक्ट्रीक लॉकर को खोलकर 60 लाख के गहने, 13 लाख रुपए नगद ऐसे 73 लाख रुपए का माल चुरा लिया. इस काम में दुकान के कर्मचारी वाजिद गफ्फुल अली की सहायता ली. यह रुपए लेकर जाफर सौदी अरब भागने के चक्कर में था, ऐसा पुलिस की तहकीकात में उजागर हुआ.

Related Articles

Back to top button