विदर्भ

दूकानों का समय बढ़ाएं

नितिन गडकरी का मुख्यमंत्री को पत्र

नागपुर/प्रतिनिधि दि.२३ – शहर में कोरोना की स्थिति को ध्यान में रखते हुए लेवल-1 अंतर्गत बाजार शुरु रखना संभव है. त्यौहारों के दिन रहने से व्यापारियों को रात 8 बजे तक दूकान शुरु रखने की अनुमति दी जाये, इस आशय का पत्र केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे को लिखा है.
बता दें कि बीते कुछ दिनों से लगातार नियमों में ढिलाई दिये जाने की मांग व्यापारी संगठन की ओर से की जा रही है. व्यापारियों के साथ ही ग्राहकों को भी समय का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है. विविध राजनीतिक दलों के नेताओं व्दारा भी दूकान शुरु रखने का समय बढ़ाक र देने की मांग की गई है. जिसकी दखल लेते हुए केंद्रीय मंत्री गडकरी ने मुख्यमंत्री से पत्राचार कर व्यापारियों की मांग को लेकर विचार करते हुए उचित निर्णय लेने की विनती की है.
जून माह से लगातार नागपुर में कोविड संक्रमण का प्रमाण 1 फीसदी से कम है. जिले में एक्टीव मरीजों की संख्या भी नियंत्रण में है. कोविड के नियमों को देखते हुए नागपुर लेवल-1 में आता है. बावजूद इसके लेवल-3 के निर्बर्ंध लगाये गये हैं. कोविड के संबंध में निकषों को देखते हुए नागपुर लेवल तीन अंतर्गत निर्बंध लगाये गये हैं.आगामी समय में त्यौहार-उत्सव के दिन हैं. लॉकडाऊन के कारण दिक्कतों में आये व्यापारियों की आर्थिक स्थिति सुधरने का मौका मिलेगा. इस पार्श्वभूमि पर सप्ताह के 6 दिन रात 8 बजे तक दूकानें शुरु रखने की अनुमति दी जाये. ऐसा गडकरी ने पत्र में कहा है.

  • करोड़ों का नुकसान

कोरोना संक्रमितों का प्रमाण घटने से नागपुर वासियों को राहत मिली है. इस स्थिति में राज्य सरकार ने सभी जिलों में एक समान निर्बंंध लागू किये है. संभावित तीसरी लहर के भय को ध्यान में रखते हुए लगाये गये निर्बंधों से व्यापारी वर्ग नाराज है. दोपहर चार बजते नहीं तभी दूकान बंद करनी पड़ती है. जिससे व्यापार के लिये मिलने वाला समय कम पड़ता है.जिससे करोड़ों का नुकसान होने का अंदाज है. इस पर उपाय के रुप में दूकान का समय बढ़ाना जरुरी ह ोने की भावना व्यक्त की जा रही है.

Related Articles

Back to top button