विदर्भ

बेटी न होने के कारण मासूम बेटे की हत्या की

पत्थर पर सिर पटका, खापा के निकट वाकोली की सनसनीखेज घटना

नागपुर/प्रतिनिधि दि.२७ – बेटा होने का सपना देखने के बाद लडकी होने पर उसकी हत्या करने की घटनाएं आज तक महाराष्ट्र में कई बार देखी है, लेकिन खापा के निकट वाकोली में एक अजब किस्सा हुआ. पहले बेटे के बाद लडकी चाहिए थी, लेकिन लडका हो जाने से संतप्त हुए शराबी पिता ने पत्थर पर सिर पटककर मासूम की हत्या की. यह संतापजनक घटना मंगलवार की रात 10 बजे के दौरान घटीत हुई. समूचा गांव इस घटना से दहल चुका है.
सत्यम कवरती, यह मृतक का तथा भजन महताप कवरती (40) यह गिरफ्तार किये गए हत्यारे का नाम है. मथुरा का 2016 में भजन के साथ विवाह हुआ. दोनों भी श्रमिक है. 2017 में उन्हें बेटा हुआ. उसके बाद 2020 में उन्हें फिर बेटा हुआ. उसका नाम सत्यम रखा गया. भजन को बेटी चाहिए थी. लडकी चाहिए, ऐसा वह लगातार मथुरा से कहता था. इस बात को लेकर वह मथुरा के साथ विवाद भी करता था. उसे मारपीट भी करता था. मंगलवार की रात भजन ने मथुरा को शराब पीने के लिए पैसे मांगे. मथुरा ने पैसे देने से इंकार किया. जिससे भजन संतप्त हुआ. उसने मथुरा के साथ विवाद करना शुरु किया. पश्चात मात्र एक वर्ष उम्र के सत्यम के दोनों पैर पकडे, दोनों पैर पकडकर भजन ने पत्थर पर उसका सिर पटककर उसकी हत्या की. इस बारे में किसी को बताया तो मथुरा को जान से मारने की धमकी दी.

  • रातभर घर में ही रखी लाश

सत्यम की हत्या करने के बाद भजन ने उसकी लाश घर में ले गया. रातभर उसने सत्यम की लाश घर में रखी. वह सत्यम की लाश को रफादफा करने की तैयारी में था. इस बीच घटना की जानकारी गांव के पुलिस पटेल को पता चली. पुलिस पटेल ने खापा पुलिस स्टेशन के पुलिस निरीक्षक अजय मानकर को जानकारी दी. खबर मिलते ही मानकर समेत खापा पुलिस का दल वाकोली गांव में पहुंचा. पंचनामा कर पुलिस ने लाश पोस्टमार्टम के लिए भेज दी. मथुरा की शिकायत पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर भजन को गिरफ्तार किया. आज गुरुवार को पुलिस उसे न्यायालय में पेश कर उसके पीसीआर की मांग करेगी.

Related Articles

Back to top button