विदर्भ

आंतरराज्यीय प्रवास धोखादायी

दिल्ली से आए बारा यात्री पॉजीटिव

नागपुर प्रतिनिधि/दि.२७ – देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना महामारी का प्रादुर्भाव अब अधिक प्रमाण में बढ गया है. दिल्ली से नागपुर आए १२ यात्री कोरोना पॉजीटिव पाए गए. जिसमें अब आंतरराज्यीय प्रवास धोखादायी साबित हो रहा है. डॉ. बाबासाहब आंबेडकर विमानतल पर आए यात्रियों की बुधवार को कोरोना जांच की गई थी. जिसमें उनकी रिपोर्ट गुरुवार को पॉजीटिव पायी गई.
कोरोना की पाश्र्वभूमि पर मनपा आयुक्त राधाकृष्ण के मार्गदर्शन में सभी पॉजीटिव मरीजों के कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग शुरु किए गए है. बाधितों के संपर्क में आए व्यक्तियों को मनपा प्रशासन द्वारा मार्गदर्शक सूचना का पालन किए जाने के लिए सूचना दी गई. विमानतल प्रशासन द्वारा आटीपीआर जांच की गई. नागपुर शहर में आए हुए अहमदाबाद के २४, दिल्ली के ७९ इस प्रकार कुल १०३ यात्रियों की जांच रिपोर्ट नहीं थी. इन सभी यात्रियों की नागपुर विमातल पर ही जांच की गई. जिसमें बारा यात्री कोरोना पॉजीटिव होने की जानकारी सामने आयी.
े रेलवेस्टेशन पर भी आने वाले यात्रियों की बुखार, खांसी व अन्य लक्षण दिखायी देने पर उनकी एंटीजन जांच की जा रही है. जांच के दौरान जो यात्री निगेटिव पाए जा रहे है उन्हें वापस जाने दिया जा रहा है. किंतु जो लोग पॉजीटिव पाए गए उन्हें कोरोना केयर सेंटर में क्वारंटाइन किया जा रहा है. इसके अलावा जिन यात्रियों में अधिक लक्षण पाए जा रहे है उन्हें अस्पताल में दाखिल किया जा रहा है. महानगरपालिका द्वारा रेलवे स्टेशन परिसर में १२०० लोगों के थर्मल स्क्रीनिंग की गई. जिसमें चार लोगों की एंटीजन जांच की गई. यह सभी चारों निगेटिव पाए गए.

  • विमानतल पर १२०० रुपए, रेलवे स्थानक पर नि:शुल्क जांच

राजस्थान, गुजरात, दिल्ली, गोवा इन चार प्रदेशों से आने वाले यात्रियो ंकी जांच की जा रही है. इसमें नागपुर विमानतल पर कोरोना जांच के लिए १२०० रुपए लिए जा रहे है. वहीं रेलस्थानक पर कोरोना की जांच नि:शुल्क की जा रही है. विमानतल पर जांच के पश्चात क्वारंटाइन करना बंधनकारक नहीं होने की वजह से प्रभाग द्वारा संक्रमण होने की संभावना से नकारा नहीं जा सकता.
दिल्ली में संक्रमण की दूसरी लहर धोखादायी ठहर रही है. उस पाश्र्वभूमि पर दिल्ली, गुजरात, राजस्थान व गोवा से आने वाले यात्रियों की आरपीटीसीआर जांच की रिपोर्ट निगेटिव आना बंधनकारक है. जो यात्री जांच किए बगैर आ रहे है उनकी विमातल पर जांच की जा रही है. बुधवार को ६३ यात्रियों की जांच की गई. प्रत्येक यात्रियों से चंाच के १२०० रुपए लिए गए. जांच की रिपोर्ट गुरुवार शाम तक नहीं प्राप्त हो सकी थी. जिसमें जिन यात्रियों की कोरोना जांच की गई थी उन्हें क्वारंटाइन रहना है या नहीं इस बाबत स्पष्ट नहीं किया गया.

Related Articles

Back to top button