विदर्भ

शिक्षक दिवस पर आईटीआई निदेशक ने लगाई फांसी

तीन माह से नहीं मिला था वेतन

नागपुर /दि.7- तीन माह से वेतन बकाया रहने के चलते व्यथित होकर विपुल पेट निवासी योगेश दिनेश नगरकर (45) नामक आईटीआई निदेशक ने विगत मंगलवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. शिक्षक दिवस वाले दिन एक आईटीआई निदेशक द्बारा आत्महत्या कर लिए जाने की घटना के चलते पूरे परिसर में हडकंप देखा जा रहा है.
पुलिस द्बारा दी गई जानकारी के मुताबिक करीब 3 माह पहले योगेश नगरकर का नागपुर से तुमसर के सरकारी आईटीआई में तबादला हुआ था और तीन माह से उनका वेतन अदा नहीं हुआ था. जिसके चलते योगेश नगरकर काफी तनाव में रहा करते थे और इसी तनाव के चलते उन्होंने विगत मंगलवार को अपने घर पर फांसी का फंदा बनाते हुए उस पर लटककर आत्महत्या कर ली.
योगेश के भाई नीलेश नगरकर ने आरोप लगाया कि, योगेश ने अपने वेतन के लिए आईटीआई की प्राचार्या नीता पीसे एवं विभाग के सहसंचालक पुरुषोत्तम देवतले से कई बार पत्रव्यवहार करते हुए उन्हें अपनी आर्थिक स्थिति का हवाला दिया था और जल्द से जल्द वेतन अदा करने की मांग की थी. परंतु योगेश की मांग को अनदेखा व अनसुना किया जा रहा था. इसके साथ ही उन पर आईटीआई मेें अन्य कुछ विभागों का अतिरिक्त प्रभार लेते हुए दबाव भी डाला जा रहा था.

Related Articles

Back to top button