विदर्भ

जम्मु-कश्मिर की पुलिस नागपुर में, महिला आरोपी हिरासत में

नागपुर/दि.9 – जम्मु-कश्मिर के उरी पुलिस थाने में दाखल एक मामले में वाँटेड रहने वाली आंध्र प्रदेश की एक महिला आरोपी को लेकर जम्मु-कश्मिर का पुलिस दल रविवार को नागपुर में पहुंचा. सुरक्षा की दृष्टि से इस दल ने रविवार रात नागपुर में मुकाम किया. इसी बीच जम्मु-कश्मिर के दल को नागपुर में घुमते देख विविध चर्चाएं देखी गई.
जम्मु-कश्मिर के सशस्त्र पुलिस का वाहन रविवार रात 8 बजे के दौरान शहर में दाखिल हुआ. वाहन के पीछे जम्मु-कश्मिर पुलिस ऐसा लिखा हुआ रहने से अनेकों की नजरें उस ओर गढ गई थी. उसी में सशस्त्र पुलिस देख विविध तर्क वितर्क लगाए जाने लगे. पुलिस दल के ताबे में आतंकवादी अथवा नक्सलवादी रहना चाहिए, ऐसा भी तर्क लगाया जाने लगा. प्रस्तुत प्रतिनिधि को यह भनक लगते ही उन्होंने वरिष्ठों से इस संबंध में पूछताछ की. उसके बाद इस वाहन बाबत वरिष्ठों की ओर से पूछताछ होने लगी. तब पुलिस यंत्रणा में भागादौडी मच गई. इसी बीच सिताबर्डी पुलिस थाने में यह वाहन पहुंच गया. वाहन में एक पीएसआई तथा दो महिला कर्मचारियों समेत 6 लोग सवार थे. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह पुलिस दल जम्मु-कश्मिर की बहुचर्चित उरी पुलिस थाने में दर्ज दफा 306 के मामले में शामिल एक महिला आरोपी की तलाश में दो दिन पहले आंध्रप्रदेश में गया था. वहां से उस महिला को हिरासत में लेने के बाद ट्रान्झिस्ट वारंट हासिल कर रविवार को यह पुलिस दल उरी की ओर निकला, लेकिन रात में देर हो जाने से इस दल ने नागपुर में विश्रांती करने का निर्णय लिया. उसके अनुसार मार्ग के पुलिस स्टेशन के तौर पर इस यह दल सिताबर्डी थाने में पहुंचा था.

यह निश्चित नहीं बताते आयेगा

इस पुलिस दल के रहने व खाने की व्यवस्था स्थानीय वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने की. उन्हें और कुछ मदत चाहिए क्या, इस बारे में भी पूछताछ की गई. इसी बीच उनके ताबे की महिला आरोपी सही में 306 के मामले की थी या अन्य कुछ इस बारे में निश्चित नहीं बताते आयेगा, ऐसा वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया.

Related Articles

Back to top button