विदर्भ

गडकरी को धमकी देने वाले जयेश को न्यायालयीन कस्टडी

धंतोली पुलिस आज फिर प्रोडक्शन वारंट पर कब्जे में

नागपुर/ दि.3 – केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी के कार्यालय में फोन कर धमकी देने वाले कुख्यात आरोपी जयेश पुजारी उर्फ कांथा उर्फ शाकीर शाहीर की रविवार को पुलिस कस्टडी समाप्त होने के कारण धंतोली पुलिस ने उसे अदालत के समक्ष पेश किया. सत्र न्यायालय ने उसे न्यायालयीन कस्टडी के तहत जेल रवाना करने के आदेश दिये है. धंतोली पुलिस आज सोमवार के दिन दूसरे अपराध में प्रोडक्शन वारंट के तहत जयेश को गिरफ्तार करेगी, ऐसी जानकारी मिली है.
कुख्यात आरोपी जयेश ने पहले मामले में 13 जनवरी को नीतिन गडकरी के जनसंपर्क कार्यालय में फोन कर 100 करोड रुपए की मांग करते हुए जान से मारने की धमकी दी थी. उसने यह फोन बेलगांव के कारागृह से किया, यह बात स्पष्ट हुई. उस समय जयेश को गिरफ्तार करने के लिए गए नागपुर पुलिस के दल को कानूनी दिक्कतों के कारण खाली हाथ लौटना पडा. परंतु जयेश ने फिर कारागृह से गडकरी के कार्यालय में फोन कर 10 लाख रुपए की मांग करते हुए जान से मारने की धमकी दी थी, जिसके कारण नागपुर पुलिस ने उसे बेलगांव के कारागृह से गिरफ्तार कर हवाई जहाज से नागपुर लाया था. सत्र न्यायालय ने 2 अप्रैल तक उसे पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिये थे.
रविवार को उसकी पुलिस कस्टडी समाप्त होने के कारण धंतोली पुलिस ने उसे अदालत के समक्ष पेश किया गया. अदालत ने जयेश को न्यायालयीन कस्टडी के तहत जेल रवाना करने के आदेश दिये. तहकीकात में जयेश ने पुलिस को धमकी का फोन करने के पीछे विभिन्न कारण बताकर पुलिस को गुमराह करने का कारण बताया. कभी जेल से बाहर निकलने के लिए, तो कभी अपनी ओर ध्यान केंद्रीत करने के लिए फोन किया, ऐसा बता रहा है. जयेश को रविवार के दिन जेल की सलाखों के पीछे रवाना करने के बाद दूसरी बार धमकी देने के अपराध में प्रोडक्शन वारंट के तहत गिरफ्तार किया जाएगा, ऐसी जानकारी धंतोली पुलिस ने दी है.

 

Related Articles

Back to top button