विदर्भ

जोशी ने नागपुर के महापौर, कोठे ने उपमहापौर पद से दिया इस्तीफा

नागपुर प्रतिनिधि/दि.21 – महापौर संदीप जोशी और उपमहापौर मनीषा कोठे ने सोमवार को मनपा आयुक्त राधाकृष्णन बी. को अपना इस्तीफा सौंप दिया. भाजपा द्बारा महापौर-उपमहापौर का सवा-सवा साल (13-13 महिने)का कार्यकाल तया किया गया था. इस अनुसार 22 दिसंबर को इन दोनों के 13 महीने पूरे हो रहे है. फिलहाल इस्तीफा देने के बाद जोशी कार्यवाहक महापौर बने रहेगे. नये महापौर के तौर पर दयाशंकर तिवारी के नाम की घोषणा जल्द की जाएगी जबकि नए उपमहापौर के नाम पर पार्टी में सहमति अभी नहीं बनी है. इस पद के लिए जल्द बैठक कर नाम चयन किया जायेगा. नये महापौर और उप महापौर आगामी 2020 में मनपा चुनाव तक पद पर बने रहेंगे.
इस्तीफा देने से पहले पत्र परिषद में जोशी ने 13 महिने में किए गये अपने कार्यो का लेखा-जोखा पेश किया. उन्होंने कहा कि पार्टी ने जो आदेश दिया है, उसके मुताबिक में इस्तीफा दे रहा हू. हालिांक 13 महिन  में किए गये कार्यो पर पूरा संतोष नहीं है. अभी बहुत कुछ करना था.नए महापौर दयाशंकर तिवारी को साथ लेकर इन कामों को पूरा करूंगा.

  • मुंढे मामले का चुनाव परिणाम पर असर नहीं

विधान परिषद चुनाव की हार को तुकाराम मुंढे से जोडकर देखे जाने पर महापौर जोशी नेे कहा कि यह गलत सोच है. इसका आधा प्रतिशत भी असर नहीं हुआ है .यह राजनीति है, जिसे करनी थी वह कर रहे है. हालिांक अभी मुंढे के विषय पर बोलने की जरूरत नहीं है. मेरा उनसे कोई व्यक्तिगत मतभेद नहीं था. मैने तीन आयुक्त के साथ काम किया. अभिजीत बांगर, तुकाराम मुंढे और राधाकृष्णन बी. निकाय संस्था में पदाधिकारी और अधिकारी एक गाडी के दो पहिए है. दोनों को साथ चलकर काम करना होता है.

Related Articles

Back to top button