विदर्भ

पत्रकार यशपाल वरठे मुंबई में सम्मानित

राज्यपाल कोश्यारी के हाथों कर्तव्यम प्रेरणा पुरस्कार प्रदा

चांदूर रेल्वे/दि.24 – चांदूररेल्वे निवासी व दूरदर्शन के जिला प्रतिनिधि यशपाल वरठे को कर्तव्यम प्रेरणा पुरस्कार से सम्मानित किया गया. उन्हें यह पुरस्कार राजभवन मुंबई में एक कार्यक्रम में राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी के हाथों प्रदान किया गया है.
सामाजिक, राजनीतिक, स्वास्थ्य एवं पत्रकारिता क्षेत्र में उल्लेखनीय काम करने निमित्त दिया जाने वाला कर्तव्यम प्रेरणा पुरस्कार हेतु दूरदर्शन चैनल के जिला प्रतिनिधि यशपाल वरठे का चयन किया गया. हाल ही में मुंबई स्थित राजभवन में राज्य के महामहिम राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी के हाथों यह पुरस्कार दिया गया. यशपाल वरठे का सन 2000 में दूरदर्शन जिला प्रतिनिधि के रुप में चयन किया गया था.
चांदूररेल्वे ग्रामीण भाग में रहते हुए भी अमरावती जिले के इलेक्ट्रॉनिक्स मीडिया के वे पहले जिला प्रतिनिधि हैं. दूरदर्शन के 22 वर्षों की कालावधि में उन्होंने जिले की अनेक समस्याएं समाचार द्वारा सरकार दरबार में उपस्थित की. जिले के कलागुण वाले अनेकों की बड़े स्तर पर दखल भी ली गई. उनके इन कार्यों की दखल लेते हुए पुरस्कार हेतु उनका चयन किया गया. उन्होंने स्टार न्यूज, आज तक, न्युज 24 आदि चैनलों में भी काम किया है.
यशपाल वरठे को पुरस्कार प्राप्त होने निमित्त चांदूर रेल्वे में सभी ओर उनका गौरव किया जा रहा है. इस समय पुरस्कार मिलने पर बोलते हुए यशपाल वरठे ने कहा कि पत्रकारिता करते समय पत्रकारों में नम्रता होनी चाहिए व सभी विषयों का वाचन आवश्यक है. किसी भी विषय पर गहराई तक अभ्यास किए बगैर गड़बड़ी में समाचार न भेजे. वहीं राजनीति व अधिकारियों से थोड़ा अंतर रखना आवश्यक होने से विलंब होता है लेकिन संयम रखकर पत्रकारिता करना उचित है.

Related Articles

Back to top button