विदर्भ

सिर्फ एक निजी कॉन्वेंट की परीक्षा रद्द

मोर्शी/दि. 14 – शुल्क वसूली के लिए निजी कॉन्वेंट व्दारा शासनादेश को नजरअंदाज कर परीक्षा लिए जाने की जानकारी उजागर होते ही शहर के एक कॉन्वेंट ने पालकों की इच्छा नहीं होने की बात कहते हुए परीक्षा लेने का निर्णय रद्द किया, लेकिन अन्य कॉन्व्हेंट संचालकों ने अभी भी परीक्षा लेने का निर्णय कायम रखा है.
कोरोना संक्रमण के चलते राज्य सरकार ने सीधे पहली से नौवीं के विद्यार्थियों की परीक्षा न लेते हुए उन्हें अगली कक्षा में प्रवेश देने बाबत निर्णय की घोषणा की तथा तहसील सहित शहर के कॉन्व्हेंट संचालकों ने सिर्फ सरकार के निर्देशों को नजरअंदाज कर विद्यार्थियों की परीक्षा लेने का नियोजन किया. पालकों को इस बारे में सूचना भी दी गई. इसके साथ ही पालकों को प्रश्न व उत्तरपत्रिका लेने के लिए स्कूलों में बुलाया गया वहीं प्रश्नपत्रिका घर से ही हल करके लाने कहा है. प्रशनपत्रिका लेने गए पालकों को पहले संबंधित विद्यार्थी की सालभर की फीस भरने के लिए बाध्य किया जा रहा है.
संपूर्ण शुल्क वसूली के लिए परीक्षा लेने का यह नया फंडा इन कॉन्व्हेंट संचालकों ने शुरु किया. इस संदर्भ में नगर परिषद सदस्य नितीन उमाले सहित कुछ पालकों व्दारा आवाज उठाने के बाद यह खबर न्यूज पेपरों ने प्रकाशित हुई. खबर प्रकाशित होते ही एक नामचिन कॉन्व्हेंट ने विद्यार्थियों के पालकों की इच्छानुसार परीक्षा न लेने की घोषणा की.

Related Articles

Back to top button