विदर्भ

ओबीसी आरक्षण को बिना धक्का लगाए मराठों को न्याय

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बावनकुले ने किया अश्वस्त

* कहा पवार को पवार आरक्षण पर बोलने का अधिकार नहीं
नागपुर/दि.15– राज्य में इस समय मराठा आरक्षण को लेकर राजनीति जमकर तपी हुई है. वहीं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने दावा किया है कि, मराठा समाज को निश्चित तौर पर आरक्षण मिलेगा तथा ओबीसी अथवा किसी अन्य समाज के आरक्षण को धक्का लगाए बिना सरकार द्बारा मराठा समाज को आरक्षण का लाभ दिया जाएगा.
गत रोज नागपुर में मीडिया के साथ बातचीत करते हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि, ओबीसी आरक्षण को कोई भी धक्का लगाए बिना मराठा समाज को आरक्षण देने हेतु सीएम एकनाथ शिंदे द्बारा आवश्यक कदम उठाए गए है. जालना में मनोज जरांगे पाटिल द्बारा किए गए अनशन के चलते जो स्थिति निर्माण हुई थी. उसका समाधान होना आवश्यक था. मुख्यमंत्री खुद मनोज जरांगे पाटिल का अनशन खत्म कराने हेतु जालना पहुंचे थे.

मुख्यमंत्री ही राज्य सरकार में सर्वोच्च नेता रहते है. ऐसे में उनके साथ और कौन गया या नहीं गया, यह सवाल पूरी तरह से गौण है. सर्वपक्षीय बैठक में जिस भूमिका को महायुती सरकार द्बारा मान्य किया गया था. उसके अनुसार ही आरक्षण दिया जाएगा. इसके चलते ओबीसी समाज ने किसी भी तरह का भय अथवा संभ्रम नहीं रखना चाहिए.
इसके साथ ही बावनकुले ने यह भी कहा कि, देवेंद्र फडणवीस ने ही मुख्यमंत्री रहते समय सबसे पहले मराठा समाज को आरक्षण देने हेतु कानून बनाते हुए न्याय देने का प्रयास किया था. वहीं 40 वर्ष राज्य की सत्ता मेें रहने वाले शरद पवार भी खुद अपने समाज को आरक्षण नहीं दिला पाए थे. ऐसे में शरद पवार को इस मामले में बोलने का कोई अधिकार नहीं है, बल्कि शरद पवार से इस मुद्दे पर सभी लोगों ने सवाल पूछने चाहिए. ऐसा भी बावनकुले का कहना रहा.

Related Articles

Back to top button