विदर्भ

कान्हा किसली सीधे जुडेगी नागपुर से

तुमसर-बालाघाट राष्ट्रीय महामार्ग घोषित

नागपुर/दि.23 – भंडारा से मध्यप्रदेश के बालाघाट को जोडने वाले तुमसर बपोरा महामार्ग को राष्ट्रीय महामार्ग के रुप में घोषित किया गया है. जिससे मध्यप्रदेश के कान्हा किसली व्याघ्र प्रकल्प सीधे नागपुर से जुडेगा.
केंद्रीय रास्ते विकास व परिवहन मंत्री नितीन गडकरी ने ट्विट के माध्यम से इसकी जानकारी दी है. बुधवार को इस महामार्ग की अधिसूचना जारी हुई. इस महामार्ग से औद्योगिक व पर्यटन विकास को गति मिलेगी. फिलहाल तुमसर-बपोरा राज्य मार्ग है. उसकी नियमित देखरेख न होने से जगह जगह गड्ढे पडे है. बपोरा व मध्यप्रदेश के मोवाडा सीमा को जोडने वाले बावनथडी नदी का पुलिया भी काफी सिकुडा है. महामार्ग की निर्मिति के चलते सडके चौडी होगी और नागपुर-बालाघाट ंअंतर भी कम होगा.

कान्हा-ताडोबा पेैकेज करेंगे

बालाघाट व मंडला जिले की सीमा पर रहने वाले कान्हा किसली व्याघ्र प्रकल्प देखने के लिए देशभर से पर्यटक आते है. उसके लिए प्रमुखता से नागपुर मार्ग से ही जाना पडता है. चंद्रपुर जिले के ताडोबा में भी बडी मात्रा में पर्यटक आते रहते है. जिससे तुमसर-मोहाडी से पवनी मार्ग को चंद्रपुर से जोडने का भी प्रस्ताव है. इस कारण पर्यटकों के लिए कान्हा व ताडोबा इस तरह पैकेज उपलब्ध हो सकता है.

Related Articles

Back to top button