विदर्भ

कटरीना कर रही हीरो और पंजाब के साथ डेटिंग

सेमाडोह रेंज में वनकर्मियों के साथ पर्यटकों को दिए सुंदर बाघिन ने दर्शन

चिखलदरा/दि.03– दिखने में आकर्षक, दुबली-पतली 7 वर्षीय कटरीना इन दिनों सेमाडोह के जंगलों में 5 वर्षीय पंजाब और हीरों के साथ लगातार मिलते हुए डेटिंग कर रही है. जिसे देख कर वनकर्मियों सहित यहां आने वाले वन्यजीव प्रेमी व पर्यटक काफी हर्षित हो रहे है. इस वर्ष गर्मी के दिनों में मेलघाट के सेमाडोह रेंज में बार-बार बाघ के दर्शन होने से सेमाडोह व कोलकास संकुल पर्यटकों से हाऊसफुल दिखाई दे रहा है. सुंदर कटरीना नामक बाघिन का सेमाडोह रेंज में आगमन हुआ है. उसे वनविभाग के कर्मचारियों के साथ अनेक पर्यटकों को दर्शन देने के कारण कटरीना को देखने भीड उमड रही है. उसकी दो बाघों के साथ डेटिंग शुरु रहने से वह शीघ्र ही गुड न्यूज देगी. ऐसी उम्मीद वनविभाग को है.

मूलतः मध्यप्रदेश निवासी कटरीना सर्वप्रथम मेलघाट में फरवरी 2021 में दिखाई दी. इससे पहले वह होशंगाबाद चूर्णा में उसके दो शावकों के साथ देखी गई थी. सतपुडा की पहाडी में बुलढाना जिले के अंबाबरवा में भी उसके दर्शन हुए है. तापी नदी किनारे के प्रदेश से सफर कर खंडू, खापर, गडगा, डोलार से होती हुई अब उसने सिपना नदी के किनारे अपना मुकाम निश्चित किया है.

कटरीना की आयु 7 वर्ष है, हरिसाल सेमाडोह रेंज में उसने अपना वर्चस्व प्रस्थापित किया है. इस क्षेत्र के तलई, रायपुर, चौराकुंड, खारी कावली गेट परिसर में हमेशा गश्त करती हुई वह वनविभाग के अनेक अधिकारी व कर्मचारियों को दिखाई दी है. अमरावती निवासी श्रीनाथ वानखडे को कटरीना के दर्शन हुए, सेमाडोह व्याघ्र प्रकल्प के आरएफओ प्रदीप तलखनकर से इस बारे में पूछने पर उन्होेनें कटरीना के साइटिंग की बात दोहराई. कटरीना के गले में कॉलर लगाने से गत देढ साल से वह सेमाडोह क्षेत्र में ही धूम रही है. ऐसी जानकारी उन्होनें दी.

सेमाडोह के समीप पिली परिसर में पंजाब नामक नर बाघ का संचार है. पंजाब 5 साल का है. पंजाब के साथ कटरीना का मिलना-जुलना आजकल बढ गया है. तो दूसरी ओर टुरिज्म क्षेत्र में हीरो नामक बाघ का संचार है. इसकी आयु भी 5 वर्ष के करीब है. उसका भी कटरीना के साथ मेलजोल वनकर्मियों ने देखा है. मतलब कटरीना एक ही समय पंजाब व हीरो के साथ डेट कर रही है. पहले दुबली-पतली कटरीना अब काफी सुंदर व आकर्षक दिखाई दे रही है. कटरीना के शावक बडे होने से वह स्वतंत्र रुप से जंगल में घूम रहे है. और कटरीना अकेली घूम रही है.अब दो बाघों के साथ डेटिंग चालू रहने से कटरीना की गुड न्यूज की ओर वनविभाग के कर्मचारी व वन्यजीव प्रेमियों की नजर है.

Related Articles

Back to top button