मुख्य समाचारविदर्भ

आधी रात को नागपुर से सेवाग्राम भेजे गुर्दा

अकोला की महिला का अवयवदान

* पुलिस ने बनाया ग्रीन कॉरिडोर
सेवाग्राम/दि.22- अकोला की 56 वर्षीय महिला का अवयवदान सोमवार रात 11 बजे हुआ. नागपुर के निजी अस्पताल में प्रक्रिया पूर्ण की गई. फिर महिला का गुर्दा लेकर विशेष वैन सेवाग्राम गई. जहां यातायात पुलिस ने ग्रीन कॉरिडोर बनाने का कर्तव्य तत्परता से किया. महिला के परिजनों की तत्परता के लिए प्रशंसा हो रही हैं. महिला के अवयवदान से तीन रुग्णों को नया जीवन मिला हैं.
* बे्रन डेड की घोषणा
अकोला की 56 साल की महिला का रविनगर चौक के दंदे अस्पताल में उचार शुरु था. उपचार दौरान कल दोपहर उन्हें ब्रेन डेड घोषित किया गया. जानकारी परिजनों को दी गई. परिजन बिलख उठे. दुख के क्षण में भी रिश्तेदारों ने अवयवदान का निर्णय लेकर समाज के सामने आदर्श प्रस्तुत किया.
* वोक्हार्ट अस्पताल में प्रक्रिया
महिला को शंकरनगर के वोक्हार्ट अस्पताल ले जाया गया. क्षेत्रिय ट्रांसप्लांट समन्वय समिति झेडटीसीसी के मार्गदर्शन में रात 11 बजे अवयव निकालने की प्रक्रिया शुरु हुई. दो किडनी और लीवर का दान किया गया. एक किडनी और लीवर नागपुर में ही जरुरतमंद मरीजों को दिए गए.
* सेवाग्राम में प्रत्यारोपण
एक किडनी सेवाग्राम के अस्पताल में गरजमंद मरीज को दी गई. इसके लिए यातायात पुलिस ने मध्य रात्री नागपुर से सेवाग्राम ग्रीन कॉरिडोर बनाने का कर्तव्य निभाया. समय पर किडनी पहुंचने से रात को ही सेवाग्राम अस्पताल में जरुरतमंद मरीज पर प्रत्यारोपण शस्त्रक्रीया की गई. एक महिला दुनिया से बिदा होते-होते तीन लोगों को नवजीवन दे गई.

Related Articles

Back to top button