विदर्भ

ऑटोमोबाइल दुकानदार की बेटी के गले को लगाया चाकू

50 लाख की फिरौती मांगी

  • नाबालिग नौकर ने रची साजिश, 2 हिरासत में

नागपुर/प्रतिनिधि दि.३ – ऑटोमाबाइल शॉप के मालिक की 12 वर्षीय बेटी के हाथपैर बांधकर उसके गले को चाकू लगाकर 3 बदमाशों ने 50 लाख की फिरौती मांगी. रकम लाकर नहीं दी तो पूरे परिवार को खत्म करने की धमकी भी दी. इस घटना से भारी दहशत में रहने वाली बेटी विचित्र बर्ताव कर रही थी. इस कारण आखिर परिजनों ने उसे विश्वास में लेकर पूछा तब पूरे 12 दिन बाद यह सनसनीखेज प्रकार प्रकाश में आया. पाचपावली पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी समेत दो लोगों को हिरासत में लिया है.
मोहम्मद नईम अशरफ अब्दुल जब्बार (42) यह पाचपावली के सिध्दार्थ नगर में रहते है. उनका गंगाबाई घाट मार्ग पर ऑटोमोबाइल शॉप है. आर्थिक स्थिति ठिक रहने वाले नईम के पास पक्षियों को दाना डालने के लिए एक 17 वर्षीय नौकर ने महिनाभर काम कर उसने वहां से काम छोडा. नईम की आर्थिक स्थिति काफी मजबूत है और घर में बडी मात्रा में रकम व जेवरात भी रहते है, इसकी जानकारी उसे आ गई थी. जिससे उसने अपने दो मित्रों के साथ नईम के पास से फिरौती वसूल करने की साजिश रची.
नईम की 12वर्षीय बेटी रिदा फातीमा अपने निवास स्थान के पास से एक इमारत बाद रोज रात मेंहदी क्लास के लिए जाती थी. 19 जून की रात 8.30 बजे वह मेंहदी क्लास खत्म कर घर लौटते समय नाबालिग आरोपी तथा मोहम्मद जाहिद मोहम्मद राजीक (22, वांजरा) व अन्य एक साथी ने उसे घर के पास रहने वाली कार के पीछे खिच लिया. वहां उसके हाथपेैर बांधे और गले पर चाकू लगाया. तेरे घर में बडी मात्रा रकत और जेवरात है. हमें खामोशी से 50 लाख रुपए लाकर दे अन्यथा तेरे माता, पिता और भाई को जान से मारेंगे, इस तरह की धमकी दी. इस बाबत किसी को कुछ बताया तो गंभीर परिणाम होंगे, ऐसा भी आरोपियों ने कहा. उसके बाद आरोपी भाग गये.
आरोपियों व्दारा की गई मांग पूर्ण नहीं की और इस बाबत किसी को भी बताया तो अपने परिजनों की जान को धोखा होगा, इस तरह का डर मन में रहने से रिदा कमाल की खबरा गई थी. 25 जून तक उसका बर्ताव समझ से परे था. वह घर में विचित्र बर्ताव करने लगी, जिससे परिजन अस्वस्थ्य हुए उन्होंने उसे विश्वास में लेकर सवाल पूछे. आखिर 12 दिन खामोश रहने वाली रिदा की भावनाओं का बांध फूटा. उसने पिता को बिलगकर यह घटना बताई. यह सुनकर नईम और उसके परिजन घबरा गए.

Related Articles

Back to top button