विदर्भ

लेडी गुरु और शिष्या में 12 साल से चल रहा था अफेयर

गुरु का संबंध कहीं और जुड़ा तो गुस्से में शिष्या ने कर दी हत्या

नागपुर/दि. 30 – गुरु शिष्य परंपरा को कलंकित करने वाली एक घटना सामने आई है. महिला बौद्ध भिक्षु की उनकी शिष्या द्वारा ही हत्या किए जाने का मामला सामने आया है. घटना नागपुर की है. इस लेडी गुरु की अपनी  शिष्या के साथ 12 सालों से प्रेम संबंध था. लेकिन जब गुरु का संबंध किसी और व्यक्ति से जुड़ा  तो शिष्या को बुरा लगा. गुस्से में आकर शिष्या ने गुरुआइन की हत्या कर दी.
नागपुर जिले के सावनेर तालुके (प्रखंड) के पिपला डाक बंगला में शिवली बोधि भिक्षु निवास है. यहां  रह रही एक बौद्ध भिक्षु महिला की जघन्य हत्या की गई है. यह हत्या उसकी एक शिष्या ने ही की है. इस घटना से पूरे इलाके में खलबली मच गई है. आरोपी ने महिला के गले को पहले चाकू से चीर दिया. इसके बाद हथौड़े से सर और चेहरे पर वार कर बेरहमी से मार डाला.
करीब 12 सालों से महिला के साथ आरोपी शिष्या का प्रेम संबंध कायम था. लेकिन 12 सालों के बाद पिछले कुछ समय से महिला का संबंध किसी और व्यक्ति से जुड़ गया. इसी वजह से गुस्से में आकर शिष्या ने इस वारदात को अंजाम दिया.

इसी बीच नागपुर से ही गुरु-शिष्या के रिश्ते को कलंकित करने वाली एक और घटना सामने आई है. अरबी भाषा सिखाने वाले एक टीचर ने अपनी नाबालिक शिष्या को अपने प्रेम जाल में फंसाया और उसका यौन शोषण किया. यह घटना नागपुर के मानकापुर पुलिस स्टेशन के सीमा क्षेत्र की है. आरोपी का नाम रफीक खान उर्फ मौलाना हाफिज है. पीड़िता की शिकायत पर मानकापुर पुलिस ने आरोपी को अरेस्ट कर लिया है.
आरोपी ने पीड़िता से यह कह कर नजदीकियां बढ़ाई कि वो उसके परिवार की मदद करेगा. धीरे-धीरे उसने पीड़िता को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया. इसके बाद वह पीड़िता का यौन शोषण करने लगा और उसे शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगा. आखिर में पीड़िता ने सामाजिक कार्यकर्ताओं की मदद से आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई.

Related Articles

Back to top button