विदर्भ

नौकरी का प्रलोभन देकर लाखों की ठगी

अनेकों को लगाया चूना

* 5 जालसाजों पर मामला दर्ज
नागपुर/दि.30– नौकरी के नाम पर फर्जीवाडे का खुलासा हुआ है. दर्जनभर से भी ज्यादा लोगों को लाखों रूपए से चूना लगाया गया है. बर्डी थाने में 5 आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है. आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

आरोपियों में सूरज राजकुमार घोरपडे (35), उसकी पत्नी सोनाली (33), वर्धा जिला के कवठा, राजीव हिरास्वामी रेड्डी (47) मानकापुर, मिर्जा वसीम बेग रशिद बेग (40 )यवतमाल और शैलेश बाबाराव कोल्हे (45) मानेवाडा लक्ष्मीनगर निवासी है. घटना 1 नवंबर 2018 से 6 जून 2023 के दरमियान हुई है. इसके लिए आरोपियो ने धरमपेठ क्षेत्र के सौंदर्य इंस्टीट्यूट एंड फायनांशियल सर्विस में फर्जीवाडे का अड्डा खोला था. आरोपी घोरपडे दंपत्ति वर्ष 2018 में शिकायतकर्ता पिंकेश विठ्ठल बोरकर (32) नाइकनगर निवासी पडोस में रहने के लिए आए हुए थे. इससे उनमें मित्रता हो गई. आयुध निर्माणी में नौकरी लगाने का झांसा देकर घोरपडे दंपत्ति ने मिठाई बांटी थी. उसके बाद शिकायतकर्ता को भी वहीं पर नौकरी लगाने का झांसा देकर आरोपी दंपत्ति ने शिकायतकर्ता की राजीव से मुलाकात कराई.

* 4 लाख की मांग की थी
प्रथम श्रेणी की नोकरी दिलाने के बदले 4 लाख रूपए मांगे गये थे. फर्जी मेडिकल टेस्ट व इंटरव्यू लिए गये. लाखों रूपए लेकर फर्जी नियुक्ति पत्र थमाए गये थे. घटित प्रकरण से दर्जनभर से भी ज्यादा लोगों को 43 लाख 50 हजार रूपए से ठगा गया. फर्जीवाडे का यह सारा गोरखधंधा धरमपेठ के सौंदर्य इंस्टीटयूट एंड सर्विसेस के कार्यालय से चलाया जा रहा था.

Related Articles

Back to top button