विदर्भ

राज्यमंत्री बच्चू कडू की कर्तव्यपूर्ति यात्रा का शुभारंभ

भूगांव के आदर्श विद्यालय से यात्रा की शुरुआत

चांदूरबाजार/दि.20 – कोरोना संकट काल में लगाए गए लॉकडाउन के चलते ग्रामीण क्षेत्रों के नागरिकों के काम लटक गए थे. जिसमें उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा था. इस बात को गंभीरता से लेते हुए राज्यमंत्री बच्चू कडू ने चांदूरबाजार व अचलपुर तहसील के शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में कर्तव्यपूर्ति यात्रा का आयोजन किया. जिसमें शुक्रवार को आदर्श विद्यालय भूगांव से यात्रा की शुरुआत की गई.
यात्रा का समापन शिरजगांव कस्बा के बालमुकूंद राठी विद्यालय में किया जाएगा. यात्रा के दौरान ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों के नागरिकों के प्रलंबित कामों का निपटारा जगह पर ही किया जाएगा. एक ही स्थान पर सभी विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहेंगे और वे नागरिकों की समस्याओं का निराकरण करेंगे.

मतदाताओं से बढकर विधायक व मंत्री पद नहीं

जिस प्रकार से चुनाव के दौरान एक-एक वोट के लिए हम घर-घर घूमते है आधी रात को भी मतदाताओं के दरवाजें खटखटाकर वोट मांगते है. चुनाव होते ही अपनी समस्याओं के निराकरण के लिए आए मतदाताओं को निराश वापस लौटना पडता है. इन मतदाताओं की समस्याओं का निराकरण करना मेरी जिम्मेदारी व मेरा कर्तव्य है. मेरे लिए विधायक व मंत्रीपद मतदाताओं से बढकर नहीं है इसलिए मैं राहुटी तथा कर्तव्यपूर्ति यात्रा के माध्यम से निर्वाचन क्षेत्र के नागरिकों के लिए उपक्रम चला रहा हूं.
– ओमप्रकाश उर्फ बच्चू कडू, शालेय शिक्षा राज्यमंत्री

26 नवंबर तक चलाया जाएगा उपक्रम

अपने विधायक काल में बच्चू कडू ने राहुटी उपक्रम के माध्यम से शासन आपल्या दारी उपक्रम चलाकर निर्वाचन क्षेत्र के नागरिकों के लिए काम कर आदर्श स्थापित किया था. तत्कालीन गृहमंत्री स्व. आर.आर पाटिल ने भी राज्यमंत्री बच्चू कडू के उपक्रम की सराहना करते हुए सभी विधायकों से इस आदर्श उपक्रम का अनुकरण करने की सलाह दी थी. अचलपुर व चांदूर बाजार तहसील के 125 गांवों में 19 से 26 नवंबर तक यह उपक्रम चलाया जाएगा. जिसमें रोजाना सुबह 9 से दोपहर 12 व दोपहर 3 से शाम 6 बजे तक विविध विभागों के अधिकारी व कर्मचारियों की उपस्थिति में समस्याओं का निकराकरण किया जाएगा. उपक्रम अंतर्गत सभी लाभार्थियों को पासपोर्ट साइज फोटो, संजय गांधी निराधार योजना, श्रावणबाल योजना, रेशन कार्ड व अन्य योजनाओं के आवेदन नि:शुल्क उपलब्ध करवाए जाएंगे. अचलपुर तथा चांदूर बाजार तहसील अंतर्गत आयोजित 26 नंवबर तक इस उपक्रम का लाभ उठाने का आहवान प्रहार संगठना व्दारा किया गया है.

Related Articles

Back to top button