विदर्भ

खेत पर काम कर रही महिला पर तेंदुए ने किया हमला

तोंगलाबाद स्थित धामणा परिसर की घटना

दर्यापुर/दि.9 – खेत पर काम कर रही महिला पर तेंदुए व्दारा अचानक हमला किए जाने पर महिला गंभीर रुप से घायल हो गई. महिला की आवाज सुनते ही पति, पुत्र व बहू व परिवार के अन्य सदस्य घटनास्थल पर पहुंचे. तत्काल उक्त महिला को उपचार के लिए उपजिला अस्पताल भर्ती करवाया.
प्राप्त जानकारी के अनुसार तहसील के तोंगलाबाद स्थित धामणा परिसर के खेत में सुबह 11 बजे के दौरान मालू सुरेश चव्हाण खेत पर काम कर रही थी. अचानक तेंदुए ने मालू पर हमला कर दिया महिला ने जोर-जोर से शोर मचाया. उसका शोर सुनकर उसके परिजन घटनास्थल पर पहुंचे और घायल मालू को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती करवाया गया.
धामणा परिसर चंद्रभागा नदि के किनारे होने की वजह से यहां घना जंगल है. जिसका फायदा अक्सर तेंदुए उठाते है इसके पहले भी तेंदुए व्दारा एक महिला पर हमला किया गया था. हाल ही में महिला पर हमला किए जाने पर परिसर में दहशत का वातावरण बना हुआ है. उक्त घटना की जानकारी तत्काल पुलिस पाटिल ललिता काले ने वन अधिकारियों को दी. वन अधिकारियों ने घायल महिला से पूछताछ कर पंचनामा किया व जांच के आदेश दिए. वन विभाग व्दारा भी तेंदुआ होने की पुष्टि की गई. वन अधिकारियों ने परिसर में अलर्ट जारी किया.

ग्रामवासी रात में बाहर न निकले

तोंगलाबाद, लासुर, धामणा, सोंदली में तेंदुआ होने की जानकारी प्राप्त हुई है. ऐसे में वनविभाग व्दारा उस तेंदुए को पकडने हेतु मोहिम शुरु कर दी गई है. जिसके चलते ग्रामवासी रात में अपने घरों से बाहर न निकले, खेत में जाते समय सर्तकता बरते.
– वनपरिक्षेत्र अधिकारी, परतवाडा

Related Articles

Back to top button