विदर्भ

भंगार में मिला जिंदा तोप का गोला, काटते समय जबर्दस्त धमाका

एक की मौके पर ही मौत दूसर गंभीर घायल

नागपुर/ दि.19 – पुलगांव स्थित आर्डिनन्स फैक्ट्री से भंगार मे खरीदे खराब तोप के गोले में गलती से एक जिंदा तोप का गोला आ गया. उसे खराब समझकर काटते समय जोरदार धमाका हुआ. इस विस्फोट में एक मजदूर की मौेके पर ही मौत हो गई, जबकि एक गंभीर रुप से घायल हो गया. यह घटना कल शाम 6 बजे पारडी पुलिस थाना क्षेत्र के कापसी स्थित बाराव्दारी में घटी. इस विस्फोट से भय का वातावरण निर्माण हुआ है.
गुड्डू भभुतलाल रतनीरे (52, योगी अरविंद नगर) यह धमाके में मरने वाले मजदूर व सुमित सुकरलाल मरसकोल्हे (30, डिप्टी सिंग्नल) यह घायल मजदूर का नाम है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार हसन बाग के अब्दुल रसिद वल्द अब्दुल अजीज (48) का पारडी पुलिस थाना क्षेत्र के बाराव्दारी में ए. आर. ट्रेडर्स नामक भंगार का गोदाम है. पुलगांव के ऑर्डिनन्स फैक्ट्री से भंगार में निकले तोप के गोले की निलामी प्रक्रिया शुरु की गई. 30 मई 2022 को अब्दुल रसीद ने 20 टन खराब तोप के गोले खरीदे. सभी तोप के गोले बाराव्दारी के बडे गोदाम में रखे गए थे. पिछले दो दिन से तोप के गोले काटकर लोहा अलग करने का काम शुरु था. इस काम में कुछ मजदूर जुटे हुए थे.
कल सोमवार की शाम 5 बजे गुड्डू रतनीरे और सुमित मरसकोल्हे दोनों तोप के गोले काटकर लोहा अलग करने का काम कर रहे थे. इस दौरान उनके हाथ में जिंदा तोप का गोला आया. मशिन व्दारा गोला काटते समय जोरदार विस्फोट हुआ. यह धमाका इतना जबर्दस्त था कि, गुड्डू की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि उससे कुछ दूरी पर खडा सुमित गंभीर रुप से घायल हो गया. उसके शरीर के कुछ हिस्से खराब हो जाने की बात बताई गई. उसे दुर्गावती नगर के आयुष्यमान अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया. धमाका इतना खतरनाक था कि, आसपडोस का परिसर दहल गया. वहां के लोगों के कुछ भी समझ नहीं आया. परंतु जिस समय विस्फोट हुआ पूरे परिसर में खौंफ का माहौल फैल गया. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस का दल मौके पर पहुंचा. घटनास्थल का पंचनामा कर लाश पोस्टमार्टम के लिए रवाना की. वहीं घायल को तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया. पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है.

Related Articles

Back to top button