विदर्भ

लोणार की तीन मंजिल कपड़ा दूकान जलकर खाक

5 करोड़ का नुकसान : शहर में आगजनी की घटनाएं बढ़ी

लोणार (बुलढाणा)/दि.14 – शहर के मुख्य बाजार के विनायक कपड़ा केंद्र एंड रेडिमेड कपड़ों के शो रुम वाली तीन मंजिल इमारत को आग लगने से संपूर्ण दूकान जलकर खाक होे की घटना 12 दिसंबर की रात घटी. तीन मंजिल इमारत में साड़ी, ड्रेेस रेडिमेड ड्रेसेस आदि अन्य कपड़ों के अलग-अलग विभाग थे. आग लगने से करीबन 5 करोड़ रुपए का नुकसान होने का प्राथमिक अंदाज लगाया जा रहा है. लोणार शहर में गत दो वर्षों में ओआग की घटनाएं बढ़ी है.
लोणार के मुख्य चौक में विनायक अश्रुजी मापारी की मालकी की विनायक कपड़ा केंद्र है. गत 25 वर्षों से मापारी का रेडिमेड कपड़ों का व्यवसाय शुरु है. विनायक मापारी 12 दिसंबर की रात 9 बजे हमेशा की तरह दूकान बंद कर घर गए थे. लेकिन रात 11 से 12 बजे के करीब विनायक कपड़ा दूकान से धुआं निकलते कुछ नागरिकों ने देखा. दरमियान यह प्रकार देखने नागरिकों की भीड़ बढ़ने लगी, तभी आग ने कपड़ा केंद्र की तीन मंजिलों में रौद्र रुप धारण किया व संपूर्ण इमारत में आग भड़क गई. विनायक मापारी के साथ ही पालिका प्रशासन व पुलिस को इस बारे में जानकारी दी गई. पालिका का अग्निशमन दल को एक किलोमीटर दूरी पर पहुंचने के लिए 1 घंटा लगा. यह आग संपूर्ण इमारत में फैलने से एक अग्निशमन दल द्वारा आग पर काबू पाना असंभव था, इसलिए मेहकर, चिखली, रिसोड आदि स्थानों से अग्निशमन दल की गाड़ियां बुलाई गई. रातभर अथक प्रसास के बाद आग पर काबू पाया जा सका.
आग में विनायक कपड़ा केंद्र के तीनों मंजिल के सभी कपड़े, दूकान का फर्निचर, साहित्य पूरी तरह जलकर खाक होने से करीबन पांच करोड़ रुपए के नुकसान होने का प्राथमिक अंदाज लगाया जा रहा है.लोणार शहर में आगजनी की घटनाएं बढ़ी है. इस परिसर के लोणी रोड पर की तीन दूकानें 2 मार्च 2021 को जलकर खाक होने की घटना घटी थी. बावजूद इसके कुछ दिनों पूर्व अकोला जनता बैंक में भी आग लगी थी. गत दो वर्ष मेंं शहर में आग की 5 से 6 घटनाएं घटी है. आग की घटनाएं बढ़ने से व्यापारियों में भय का वातावरण दिखाई दे रहा है.

Related Articles

Back to top button