विदर्भ

प्रेमी ने कराया प्रेमिका का दो बार विवाह

प्रेमिका गर्भवती होने की बात पता चलते ही कराई शादी

* पति को धोखा देते हुए वह बनी तीसरे की पत्नी
नागपुर/ दि.13 – नागपुर में चौकाने वाला मामला सामने आया है. शहर के प्रेमी से तीन माह की गर्भवती हुई प्रेमिका के प्रेमी समेत रिश्तेदारों ने जल्दबाजी में एक युवक से विवाह करा दिया. परंतु माहभर में ही पत्नी तीन माह की गर्भवती होने की बात समझ में आते ही इस मामले में युवती के प्रेमी समेत उसके रिश्तेदारों के खिलाफ पुलिस थाने में अपराध दर्ज किया.
पुलिस ने दी जानकारी के अनुसार रोशन जयंत दिवे (32, योेगी अरविंद नगर) यह यशोधरा नगर में रहता है और निजी कंपनी में काम करता है. उसका परिवार रोशन के विवाह के लिए लडकी देख रहे थे. इस बीच एक रिश्तेदार के माध्यम से मध्यप्रदेश के छिंदवाडा जिले के पांढुर्णा शहर निवासी सरिता काले (28) से रोशन का विवाह जुडा. 11 दिसंबर 2014 को बडे धुमधाम के साथ उनका विवाह हुआ. दोनों का संसार अच्छा शुरु था. विवाह के 15 दिन बाद सरिता का पेट दुखने लगा. उसे सास ने अस्पताल ले जाने का कहा. मगर वह अस्पताल जाने के लिए बार-बार मना कर रही थी. एक माह के बाद उसे रोशन अस्पताल ले गया. डॉक्टर ने जांच करने के बाद रोशन को पिता बनने की बधाई दी. सरिता तीन माह की गर्भवती होने की बात सुनते ही रोशन का सिर घुमने लगा. विवाह को केवल एक माह ही हुआ है, ऐसा बताते ही डॉक्टर ने अपने हाथ खडे करते हुए दूसरे अस्पताल में ले जाकर जांच कराने की सलाह दी. दोनों पति-पत्नी घर आये. सरिता के परिवार के लोगों ने सच्चाई बताने को कहा. उसने प्रेमी से गर्भवती होने की बात कबुल कर ली.
सरिता ने प्रेमी संजय सातपुते (40) को फोन कर सभी बात बताई. पति व सास घर पर न रहते समय वह नागपुर आया और प्रेमिका को पांढुर्णा गांव ले गया. सरिता ने पति के घर से सोने के गहने और रुपए निकालकर प्रेमी के हवाले किये. इसी तरह प्रेमी की सहायता से गर्भपात कराया. इसके बाद उन्होंने पति रोशन पर छिंदवाडा पारिवारिक न्यायालय में खाना खर्चा का दावा करते हुए रुपए वसूल करना शुरु किया. जिससे रोशन परेशान हो गया था.

दूसरा भी विवाह कराया
सरिता की मां नंदा, भाई प्रवीण रावडकर की सहायता से प्रेमी संजय सातपुते ने सुजित राउत नामक युवक के साथ प्रेमिका का विवाह करा दिया. संजय ने खुद को मौसेरा भाई होेने की बात सुजित को बताई. इसके कारण वह बार-बार प्रेमिका से मिलने दूसरे पति के घर जाता था. दूसरे पति से सरिता को लडकी हुई. यह बात रोशन को पता चलते ही रोशन ने पुलिस थाने में शिकायत दी. यशोधरा नगर पुलिस ने शिकायत के आधार पर रोशन की पत्नी, उसके प्रेमी, सास और भाई के खिलाफ अपराध दर्ज कर कार्रवाई शुरु की है.

Related Articles

Back to top button