विदर्भ

राज्य में महाराष्ट्र चेंबर के चुनाव निर्विरोध

नाशिक/दि.19 – राज्य का व्यापार-उद्योग क्षेत्र की शिखर संस्था के रुप में 95 वर्षों से कार्यरत महाराष्ट्र चेंबर ऑफ कॉमर्स, इंडस्ट्रीज एंड एग्रिकल्चर इस वार्षिक चुनाव प्रक्रिया में उत्तर महाराष्ट्र वि भाग के उपाध्यक्ष व नाशिक जिले के गव्हर्निंग कौन्सिल 21 जगह के अलावा संपूर्ण राज्य के चुनाव निर्विरोध होने के साथ ही दो पॅनल में नाशिम में चुनाव रंगा है. 30 नवंबर से 1 दिसंबर तक लगातार तीन दिन मतदान प्रक्रिया जारी रहने के साथ ही 4 दिसंबर को मत गणना व परिणाम घोषित किया जाएगा.
नाशिक जिले सहित विभाग के मतदाता इसमें मतदान करने वाले हैं. महाराष्ट्र चेंबर की व्यवस्थापन समिति की 6 जगह व गव्हर्निंग कौन्सिल की 92 जगहों के लिए चुनाव प्रक्रिया शुरु थी. इस चुनाव प्रक्रिया के आवेदन पीछे लेने की बढ़ाई गई अवधि के बाद चुनाव अधिकारी सागर नागरे ने निर्विरोध चुनाव हुए उम्मीदवारों व चुनाव होने वोल विभाग के वैध उम्मीदवारों की सूची घोषित की.
महाराष्ट्र चेंबर के 40 वें अध्यक्ष के रुप में ललित गांधी (कोल्हापुर) का निर्विरोध चयन किया गया. वहीं वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर उमेश दाशरथी (औरंगाबाद) की एवं व्यवस्थापन समिति के उपाध्यक्ष पद पर मुंबई (1) विभाग से करुणाकर शेट्टी, मुंबई (2) विभाग से शुभांगी तिरोडकर, प.महाराष्ट्र विभाग से रवीन्द्र मानगावे का निर्विरोध चयन किए जाने के साथ ही उत्तर महाराष्ट्र विभाग के एक उपाध्यक्ष व नाशिक जिले की 21 जगहों को छोड़ गव्हर्निंग कौन्सिल की शेष 71 जगहों पर उम्मीदवारों का निर्विरोध चयन किया गया. कोल्हापुर विभाग में गव्हर्निंग कौन्सिल पर चुनकर आये उम्मीदवारों में पूर्व वस्त्रोद्योग मंत्री व विद्यमान विधायक प्रकाश आवाडे, विधायक चंद्रकांत जाधव (कोल्हापुर) का भी समावेश है. जालना विभाग से गव्हर्निंग कौन्सिल पर चयन किए गए उम्मीदवारों में कालिका स्टील के घनश्याम गोयल, मेटारोल स्टील के द्वारकाप्रसाद सोनी का समावेश है.

दो पॅनल में मुकाबला

ललित गांधी के नेतृत्व में चुनाव लड़ने वाले सेठ वालचंद हिराचंद प्रगति पॅनल के सामने पूर्व अध्यक्ष संतोष मंडलेचा के नेतृत्व में लड़ने वाले उद्योग व्यापार पॅनल का आव्हान नाशिक में है.

Related Articles

Back to top button