अन्य शहरमुख्य समाचारविदर्भ

महावितरण ने 2 हजार की नोट लिया किया बंद

नागपुर/दि.28- केंद्र सरकार व्दारा नोटबंदी किए जाने पर 2 हजार की नोट चलन मेंं आई थी रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने विविध बैंकों में 30 सितंबर तक 2 हजार रुपए के नोट जमा करने के निर्देश दिए है. महाविरतण ने 27 सितंबर से इन नोटों को स्वीकारना बंद कर दिया है. जबकि एसटी महामंडल ने 28 सितंबर से इन नोटों को स्वीकारना बंद कर दिया है.
महावितरण के नागपुर- अमरावती समेत विविध इलाकों के बिजली बिल केंद्रों पर बुधवार को किसी भी ग्राहक से 2 हजार रुपए के नोट बिजली बिल को लेकर स्वीकारे नहीं गए. इस कारण ग्राहकों को बिल की राशि दूसरी नोट देकर अथवा वापस बैंक पहुंचकर नोट बदलकर बिल अदा करा पडा. महावितरण ने 28 सितंबर को ईद और अनंत चतुर्दशी के अवकाश का कारण बातते हुए 27 सितंबर को भी 2 हजार के नोट नहीं स्वीकारे इस कारण आश्यर्च व्यक्त किया जा रहा है. वहीं दूसरी तरफ एसटी महामंडल ने भी 28 सितंबर तक किराए के तौर पर इन नोटो को स्वीकारने का निर्णय लिया है. पश्चात 2 हजार के नोट लिए नहीं जाएंगे.

* संबंधित अधिकारी की बढेगी परेशानी
महावितरण और एसटी महामंडल की तरफ से संंबंधित अधिकारियों को किसी भी स्थिति में 2 हजार के स्वीकारे नोट किसी भी स्थिति में संबंधित बैंक में 29 सितंबर के पूर्व भरने की सूचना है. इस आदेश का पालन न करने पर संबंधित अधिकारी दुविधा में आने की संभावना है.

Related Articles

Back to top button