विदर्भ

वरुड-मोर्शी में जनसेवा का महायज्ञ अनवरत

सांसद डॉ. अनिल बोंडे का प्रतिपादन

* पंडित उपाध्याय सभागार में दिवाली मिलन
वरुड/दि.14– जब अयोग्य चुने जाते हैं, तो देश और निवार्चन क्षेत्र पिछड जाते हैं. इसका अनुभव मोर्शी-वरुड के लोगों को बराबर हो गया है. जय हो या पराजय, यहां के लोगों की सेवा का जो संकल्प लिया है, वह अनवरत रहने का आश्वासन सांसद तथा जिला भाजपा अध्यक्ष डॉ. अनिल बोंडे ने दिया. वे स्थानीय पंडित दीनदयाल उपाध्याय सभागार में दिवाली के अवसर पर सांसद डॉ. अनिल बोंडे एवं डॉ. वसुधा बोंडे द्वारा स्नेह मिलन समारोह का आयोजन किया गया.

इस समय वह पदाधिकारियों से बातचीत करते हुए बोल रहे थे. बाबा राव पांडव, बाबूराव कंटक, विजय आयरन, रामकृष्ण शिरुरकर, विजय गुल्हाने, भोतानंद बासानी, रणवीर सिंह भावे, सुरंद्र आंडे, विजय बेलसरे, धनराज राउत, देवीदास वंजारी, लीलाधर कुवरे, शंकर चौबितकर, भोलाभा वानखड़े, शेषराव श्रीराव, गजानन डहाके, अन्य कालमेघ, गजानन विदुलकर, अशोक निकम, उत्तम अकोडे, सहारा निमघरे, बामनोहर कुंवारे के साथ वरुड के वरिष्ठ नागरिक और नितिन गुड्डे पाटिल, मोहन जाजोदिया, निकोल मुरुमकर, चंदू यावलकर, समीर कुबाब, इंद्रभूषण सोंडे, नीलेश फुटाने, विशाल सावरकर, सावरन मुरूमकर, श्रीधर सोलव, समसा सरोदे, प्रतीक्षा वासुले, मेघा कालस्कर, ज्योति कुकड़े, विद्या भुंबर, चैताली तारक, अंजलि तुमाराम, रूपाली सोंडे, सरिता कुबड़े सहित रवि सहित भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में उपस्थित थे.

इस बीच सांसद डॉ. अनिल बोंडे ने कहा, नागरिकों की समस्याओं के समाधान को प्राथमिकता दी जाए. 2014 के बाद श्रीलंका, पाकिस्तान असमिया साइबेरिया बन गये. केवल भारत ही सशक्त प्रगति की ओर अग्रसर है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीब लोगों के हित के लिए विभिन्न योजनाएं लागू कीं. सरकार द्वारा 12 बलुतेदार समाज को सहायता के रूप में पांच साल तक मुफ्त राशन अनाज, नमो घरकुल योजना, किसान खाद्य सहायता, प्रधान मंत्री आवास योजना, श्रम कार्ड योजना, नमामी योजना उपलब्ध कराई गई है, जिसमें संपत्ति कम नहीं होगी. इसलिए डॉ. ने यह भी कहा कि सरकार की योजनाओं को नागरिकों तक पहुंचाने से उनकी जिम्मेदारी बढ़ गयी है.

* प्यार के रिश्ते मजबूत
डॉ. बोंडे ने कहा कि दुनिया में अनेक जगहों पर जंग चल रही है. अतरकलह है. आशा के समय में भारत की प्रगति आंखें खोलने वाली है. यह सबसे अच्छा उदाहरण है कि अगर देश का नेतृत्व सक्षम हो तो देश मजबूत होता है. साथ ही आने वाले सभी चुनावों में भगवान, देश, धर्म और सर्व समाज का कुशल नेतृत्व करने की योग्यता रखने वाली भारतीय जनता पार्टी का परचम लहराना चाहिए. अनिल बोंडे ने भरोसा दिलाया कि अगर मैं राज्यसभा जाऊंगा तो भी वरुड-मोर्शी की गर्भनाल मजबूत होगी.’ यह प्यार का रिश्ता है जिसका रिश्ता खून से नहीं होता. दिल्ली के सांसद डॉ. अनिल बोंडे ने कहा कि जब तक इसे कम नहीं किया जा सकता.

* प्रधानमंत्री के विकास के सहभागी- डॉ. वसुधा बोंडे
हमारा पेशा रोगी देखभाल है. आप हमारे दीन ने जनन की सेवा को प्राथमिकता दी. गरीबों की सेवा हमारा धर्म है. हम दोनों (डॉ. अनिल बोंडे और मैंने) ने जो सेवा का व्रत लिया है, वह केवल मरीजों के लिए नहीं बल्कि सभी के लिए है. खुशी का ये पल आंखों में संतुष्टि भर दे. हमारा गाँव इस जगह पर नहीं है. हमारे रिश्तेदार इस जगह पर नहीं हैं. डॉ. वसुधा बोंडे ने इस बार लिया. इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में वास्तव में विकास हो रहा है. साथ ही सभी को मिलकर काम करना चाहिए. उन्होंने यह भी बताया कि विश्वास से कार्य सफल, सुगम हो रहे हैं. कार्यक्रम का संचालन विजय बेलसेरे, प्रस्ताविक राजकुमार राऊत और आभार प्रदर्शन योगेश्वर खासबागे ने किया.

Related Articles

Back to top button