विदर्भ

मकर संक्रांति जनता के लिए लाएगी राहत

पंडित किशोर शास्त्री के कयास

धामणगांव रेलवे/दि.13 – ज्योतिष आचार्य किशोर शास्त्री ज्योतिष गणना के अनुसार बता रहे हैं कि मकर संक्रांति आम जनता को राहत के योग लेकर आ रही है. निर्णय सागर पंंचांग के अनुसार प्रमुख आधार लेकर मकर संक्रांति समाज व देश के लिए क्या फल देगी, यह निश्चित किया गया है. सूर्य 14 जनवरी को मकर राशि में प्रवेश करेंगे. दोपहर 2.58 बजे मकर संक्रांति का मुख्य वाहन बाघ उप वाहन घोड़ा, पीले रंग के वस्त्र पहने हुए केसर का तिलक गदा हाथ में खीर खा रही है. जाई के फूल की गंध ले रही है. मोती अलंकार है, वारनाम मिश्र, नक्षत्र नाम नंदा 45 है. उत्तर से लेकर दक्षिण दिशा को जा रही है. द्वितीय वहां पर नैऋत्य दिशा में देख रही है. मांगलिक व धार्मिक कार्यक्रम होंगे.

हल्दी, पीतल, सरसो होंगे महंगे

* नास्तिक दुष्ट बुद्धि इत्यादि के लिए कष्ट दायक, विंध्याचल प्रदेश आदि यात्रा के लिए एक राजा एक जंगल में रहने वाले भील जाति तथा पारधी लोगों के लिए सुखदाई, उपर वाहन घोड़ा रहने पर देश में मंगल कार्य, धर्म कार्य बढ़ेंगे. महंगाई कम होने के कुछ आसार रहेंगे. अनाज के भाव कम होंगे.
* पीले वस्त्र, स्वर्ण,केसर, हल्दी,पीतल, पीली सरसो, तेल महंगे होने के आसार रहेंगे. सुंदर स्त्रियों के लिए दुखदाई राजनीति में नेताओं के बीच और संतोष का वातावरण रहेगा. समुद्र तटीय बड़ी नदियां तटीय पर काफी उथल-पुथल होगी.
* राज्य क्षेत्रों में राजनीतिक उथल-पुथल बड़े पैमाने पर होंगे. मोती के भाव बढ़ेंगे. चांदी होगी महंगी.
* दूध, दही, घी, शक्कर, चावल, कपास में कमी के साथ तेजी बनी रहेगी. मध्यप्रदेश बंगाल क्षेत्र में बड़े पैमाने पर संघर्ष राजनीतिक रुप से देखने मिल सकते हैं.
* दक्षिण तथा नेऋत्य दिशा के लिए खराब समय रहेगा. बाघ आदि का शिकार होगा. बुद्धिमान विद्वान आदि के लिए समय समाधान कारक रहने की बात किशोर शास्त्री ने कही है.

Related Articles

Back to top button