विदर्भ

नागपुर के मंगलसूत्र चोर वर्धा में गिरफ्तार

डेढ लाख का माल जब्त, अपराध शाखा की कार्रवाई

वर्धा/दि.15 – महिला के गले से मंगलसूत्र झपटने वाले नागपुर के गिरोहो को स्थानीय क्राईम ब्रांच पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इन चोरों के पास से 1 लाख 51 हजार रुपए का माल जब्त किया गया है.
मिक्खन उर्फ लखन सोलंकी (19, गाडेघाट, कामटी), पप्पु बुरडे (21, पाचपावली, नागपुर) और गणेश सोनकुसरे (27, कलमना, नागपुर) यह गिरफ्तार किये गए आरोपियों के नाम रहने की जानकारी पुलिस की ओर से दी गई है. कान्हापुर स्थित वंदना सातपुते यह महिला सहेली के साथ सुबह घुमते समय तीन अज्ञात चोरों ने उनके गले से सोने का मंगलसूत्र झपटकर वे भाग निकले. यह तीनों सफेद रंग की दुपहिया पर रहने की बात उन्होंने पुलिस में दी हुई शिकायत में कही है. पुलिस ने अपराध दर्ज कर जांच शुरु की. इस मामले की समांतर जांच स्थानीय अपराध शाखा की ओर से की गई. यह आरोपी कान्हापुर से नागपुर की ओर गए, इस तरह की जानकारी मिलते ही दल ने सेलु से बुटीबोरी व नागपुर मार्ग से आरोपियों का पीछा किया. नागपुर शहर में दो दिन जांच की तब गाडेघाट स्थित अम्मा का दर्गाह परिसर स्थित मिक्खन उर्फ लखन और पप्पु इन दोनों को हिरासत में लिया. उनके पास से इस मामले में इस्तेमाल की गई सफेद रंग की एक्टीवा मोपेड व दूसरी दो दुपहिया जब्त की गई. उन्होंने यह चोरी करने की कबुली दी. इस समय ली गई तलाशी में पप्पु के पास चाकू मिला. पुलिस ने उसके पास से तीन दुपहिया, एक मोबाइल, एक चाकू व नगद 1 हजार 100 रुपए इस तरह कुल 1 लाख 21 हजार 100 रुपए का माल जब्त किया है. इस मामले का उनका तीसरा साथी आसिफ अली यह फरार है. उसने ही वर्धा में चोरी किये मंगलसूत्र गणेश सोनकुसरे को बेचे, ऐसा पप्पु ने बताया. उसके अनुसार गणेश को हिरासत में लेकर उसके पास से मंगलसूत्र जब्त किया गया है.

आरोपी शातिर अपराधी

इस मामले में गिरफ्तार किये गए आरोपी यह शातिर अपराधी रहने की बात सामने आयी है. इस मामले में इस्तेमाल की गई दुपहिया घटना की रात हुडकेश्वर क्षेत्र से चोरी की गई है. उस संबंध में वहां चोरी का अपराध दर्ज है. इन आरोपियों पर नागपुर शहर में कलमना, यशोधरा नगर, हुडकेश्वर में हत्या, हत्या का प्रयास, जबरन चोरी, दंगा करना, मारपीट करना, चोरी जैसे अपराध दर्ज है.

Related Articles

Back to top button