अन्य शहरअमरावतीविदर्भ

मोर्शी में बाजारपेठ बंद

मुख्याधिकारी के निषेधार्थ पुकारे गए बंद को स्वयंस्फूर्त प्रतिसाद

* नगरपालिका कार्यालय के सामने व्यापारियों का आमरण अनशन
मोर्शी/दि.25- मोर्शी न. प. की मुख्याधिकारी गीता ठाकरे के मनमानी कारभार के निषेधार्थ व्यापारियों के मोर्शी बंद को शहर में स्वयंस्फूर्त प्रतिसाद मिलने के साथ ही मोर्शी के बड़े बाजार को बंद रखा गया वहीं गत डेढ़ वर्षों से मोर्शी नगरपालिका में शुरु बेबंद कारभार की जांच किए जाने के साथ ही शहरवासियों को न्याय मिले, इस मांग के लिए सामाजिक कार्यकर्ता नीलेश रोडे अमरण अनशन के लिए बैठे हैं.
मोर्शी शहर के महात्मा गांधी मार्केट में नगरपालिका की ओर से करीबन 40 वर्ष पूर्व 110 दुकानों का निर्माण कर व्यापारी संकुल के दुकान धारकों ने अनेक वर्षों से अपना व्यवसाय वहां शुरु किया. उनका उदरनिर्वाह इन दुकानों पर चलता है. व्यापारियों के अनुुसार, नगरपालिका का किराया व टैक्स की रकम समय-समय पर भरे जाने के बावजूद नगरपालिका की मुख्याधिकारी गीता ठाकरे ने महात्मा गांधी व्यापारी संकुल की तीन दूकानें सील की थी एवं कुछ दूकान धारकों को समय-समय पर नोटिस वगैरह भेजकर धमकियां दिए जाने के निषेधार्थ गांधी मार्केट के व्यापारियों द्वारा शहर बंद पुकारा गया.
24 जुलाई की सुबह से शहर के मुख्य बाजारपेठ की दूकानें बंद रखी गई. दोपहर 12.30 बजे के दरमियान जयस्तंभ चौक के गणपति मंदिर में पूजा-अर्चना कर नगरपालिका पर दूकान धारक व्यापारियों का मोर्चा ले जाया गया. वहां पर आंदोलनकर्ताओं को नगरपरिषद का प्रवेशद्वार बंद कर भीतर आने नहीं दिया गया. जिसके चलते नगर परिषद के प्रवेशद्वार के सामने मंडल डालकर सामाजिक कार्यकर्ता नीलेश रोडे की ओर से नगरपालिका कार्यालय के सामने आमरण अनशन शुरु किया गया. इस समय महात्मा गांधी व्यापारी संकुल के दुकान धारक बड़ी संख्या में उपस्थित थे. दरमियान वरुड पंचायत समिति के पूर्व सभापति विक्रम ठाकरे ने अनशन मंडप को भेंट देकर अनशनकर्ताओं की मांग उचित होने से उन्हें न्याय दिए जाने की बात स्पष्ट की.
नगर परिषद की मुख्याधिकारी गीता ठाकरे की संपत्ति व उनके रिश्तेदारों की संपत्ति की आयकर विभाग द्वारा जांच की जाए. वहीं गीता ठाकरे को निलंबित किया जाए, ऐसी मांग इस समय महात्मा गांधी संकुल के व्यापारियों ने प्रशासन से की. इस समय सुहास ठाकरे, गणेश उमाले, प्रताप चिखले, संजय गांगडे, विजय अंबाडकर, विजय लढ्ढा, प्रेम मंत्री, रवींद्र विधले, सुधीर साबू, उत्तम श्रीराव, विक्रांत फंदे, बशीर भाई, नीलेश चौधरी, अरुण केचे, कमलेश रोडे, अजय श्रीराव, रामा कलंबे, हिमांशु मालवीय, रवि अंगणानी, हीरा भोसले, सूरज संघानी, संदीप रोडे, अजीत जोशी, प्रचेत गौड, विनोद भोजने, हरेश हरवानी, प्रदीप लुंगे आदि का समावेश रहा.

Related Articles

Back to top button