विदर्भ

राज्यमंत्री बच्चू कडू ने ली कामचोर अधिकारियों की क्लास

औचक भेंट देकर कामचोर अधिकारियों की ली परेड

नासिक/दि.24 – राज्य के जलसंपदा राज्यमंत्री बच्चू कडू ने फिर एक बार अपनी स्टाइल में जलसंपदा विभाग के कामचोर अधिकारियों की क्लास ली. राज्यमंत्री कडू ने अचानक जलसंपदा विभाग कार्यालय में मंगलवार को औचक भेंट देकर अधिकारियों से सवाल जवाब किए. जिसमें अचानक पूछे गए सवालों से अधिकारी सख्ते में आ गए. जलसंपदा राज्यमंत्री बच्चू कडू अनुशासन प्रिय है और वे हमेशा शासन व्दारा लोकल्याणकारी योजनाओं का लाभ हर तबके के लाभार्थियों तक पहुंचाने के लिए हर संभव प्रयास करते है.
राज्यमंत्री कडू ने शासकीय योजनाओं से अब तक अनेकों लाभार्थियों को लाभ पहुंचाया. इतना ही नहीं उन्होंने नागरिकों के साथ असभ्य बर्ताव करने वाले तथा सरकारी कार्यालयों के कामचोर अधिकारियों को अपनी स्टाइल में अनुशासन का पाठ भी पढाया. बच्चू कडू की आक्रमक शैली व समाज के लिए निष्ठा के कारण उन्हें जनता व्दारा आपला‘भीडू’ बच्चू कडू कहा जाता है. नासिक के जलसंपदा विभाग में बच्चू कडू ने औचक भेंट देकर अपनी स्टाइल से कामचोर अधिकारियों को सबक सिखाया.

सवालो का जवाब देते समय अधिकारियों के छूटे पसीने

जलसंपदा विभाग के राज्यमंत्री बच्चू कडू ने मंगलवार को नासिक के जलसंपदा विभाग को औचक भेंट दी. उन्हें अचानक कार्यालय में आता देख कई अधिकारियों के पसिने छूट गए. इसमें विशेष यह है कि जब वे कार्यालय में पहुंचे उस समय मुख्य अभियंता तथा कार्यकारी अभियंता कार्यालय से नदारद थे. औचक भेंट के दौरान कार्यालयीन कामकाज में अनियमितता दिखाई देने पर उन्होंने अधिकारियों को आडे हाथों लिया और उनसे सवाल पूछना शुरु किया. सवालों का जवाब देते-देते अधिकारियों के पसीने छूट गए.

दो अधिकारियों का वेतन काटा

राज्यमंत्री बच्चू कडू ने कार्यालयीन कामकाज में अनियमितता पाए जाने के चलते दो अधिकारियों पर कार्रवाई की जिसमेें उन्होंने नासिक जलसंपदा विभाग के मुख्य अभियंता चव्हाण तथा कार्यकारी अभियंता भोमरे का दो दिनों का वेतन काटा. राज्यमंत्री बच्चू कडू के सर्जीकल स्ट्राइक से नासिक जलसंपदा विभाग के कामकाज की पोल खुली. अनियमित कामकाज के साथ यहां हाजरी रजिस्टर भी नहीं रखे जाने की बात उजागर हुई है. राज्यमंत्री कडू ने अभियंता अलका अहिरराव के कामकाज को लेकर भी नाराजगी बताई.

दो नायब तहसीलदारों के खिलाफ भी की कार्रवाई

जलसंपदा विभाग कार्यालय में औचक भेंद देने के पश्चात अगले दिन राज्यमंत्री बच्चू कडू ने अन्य विभागों के कामकाज का भी जायजा लिया. जिसमें उन्होंने संजय गांधी निराधार योजना में हो रही लापरवाही के मामले में दो नायब तहसीलदारों पर कार्रवाई कर उन्हें निलंबित किया. इन अधिकारियों व्दारा लाभार्थियों की फाइले छिपाई जाने के मामले में उनकी सेवा समाप्त की किए जाने की चेतावनी भी दी.

Related Articles

Back to top button