विदर्भ

विधायक देवेंद्र भुयार ने दी वरुड तहसील कार्यालय को भेंट

29 अधिकारी व कर्मचारी नदारद पाए

  • जिलाधिकारी को दिए कार्रवाई के निर्देश

वरुड/दि.10 – वरुड तहसील कार्यालय को विधायक देवेंद्र भुयार ने भेंट दी. इसी दौरान उन्होंने तहसील कार्यालय के 29 अधिकारियों व कर्मचारियों को नदारद पाया और जिलाधिकारी को इन अधिकारियों व कर्मचारियों पर कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए. तहसील कार्यालय में आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से अनेकों नागरिक अपने काम के लिए यहां आते है किंतु समय पर कर्मचारी व अधिकारी उपस्थित नहीं रहने की वजह से सामान्य नागरिकों को खाली हाथ वापस लौटना पडता है या फिर इन्हें घंटो प्रतीक्षा करते हुए बैठना पडता है.
श्रावण बाल व संजय गांधी विभाग के कर्मचारी 29 जुलाई से छूट्टी पर रहने की वजह से तहसील के सैकडो लाभार्थियों को दिक्कतों का सामना करना पडा था इस प्रकार की अनेको शिकायते विधायक भुयार को प्राप्त हुई थी. जिसमें उन्होंने शिकायतों को गंभीरता से लेकर 9 अगस्त को सुबह 10 बजे वरुड तहसील कार्यालय को अचानक भेंट दी और उन्होंने 29 कर्मचारियों व अधिकारियों को नदारद पाया.
वरुड तहसील में सुबह 10 बजे विधायक भुयार ने भेंट दी उस समय तहसील में कार्यरत 35 अधिकारियों व कर्मचारियों में से 29 कर्मचारी व अधिकारी सप्ताह के पहले दिन ही अनुपस्थित थे. इनमें नायब तहसीलदार, अव्वल कारकून, राजस्व सहायक, सिपाही, कम्प्यूटर ऑपरेटर का समावेश था.
शासकीय नए नियमों के अनुसार कामकाज का समय 9.45 से शाम 6.15 तक है. जिसमें सभी अधिकारी व कर्मचारियों को समय पर उपस्थित रहना बंधनकारक है. किंतु सोमवार को जब विधायक भुयार तहसील कार्यालय पहुंचे तब अधिकांश कर्मचारी समय पर उपस्थित नहीं थे. जिसमें महाराष्ट्र नागरी सेवा अधिनियम 1979 के तहत कार्रवाई करने के निर्देश विधायक भुयार ने जिलाधिकारी पवनीत कौर को दिए.

Related Articles

Back to top button