विदर्भ

विधायक राणा ने मरीजों की सुनी शिकायतें

दर्यापुर व भातकुली तहसील के कोविड सेंटर का किया मुआयना

भातकुली/दर्यापुर/प्रतिनिधि दि.३कोरोना महामारी का प्रकोप अब ग्रामीण इलाकों में भी बड़े पैमाने पर दिखाई दे रहा है. ग्रामीण इलाकों के महिला-पुरुष व छोटे बच्चे भी कोरोना की चपेट में आ रहे हैं. इस स्थिति में कोविड अस्पताल व आयसोलेशन कक्ष में भर्ती मरीजों की व्यथाएं व वेदनाएं जानने के लिये विधायक रवि राणा जिले के प्रत्येक तहसील में जाकर कोविड अस्पताल व आयसोलेशन कक्ष को भेंट दे रहे हैं.
आज भातकुली के ग्रामीण अस्पताल में जाकर विधायक रवि राणा ने कोविड कक्ष में सीधे प्रवेश कर प्रत्यक्ष मरीजों से बातचीत की. भातकुली कोविड सेंटर की क्षमता 10 बेड की है. वहां पर 6 मरीज भर्ती थे. इस समय मरीजों ने बताया कि उन्हें घटिया किस्म का भोजन दिया जा रहा है. जिससे उनकी प्रतिकार शक्ति बढ़ने में बाधा निर्माण हो रही है. विधायक रवि राणा ने तत्काल वैद्यकीय अधिकारी डॉ. भैसने, तहसीलदार नीता लबडे व नप सीईओ वैद्य को सुधार करने के निर्देश दिये. वहीं मरीजों को प्रोटीन युक्त व प्रतिकार क्षमता बढ़ाने वाले भोजन दिया जाये अन्यथा माफ नहीं करने की सख्त चेतावनी दी.
इस समय सांसद नवनीत राणा के माध्यम से पीएम केयर फंड से यहां पर आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने का भी आश्वासन उन्होंने दिया. इसके बाद विधायक रवि राणा ने दर्यापुर ग्रामीण अस्पताल जाकर वहां के कोविड कक्ष का मुआयना किया. इस कक्ष में 25 बेड की क्षमता है. जहां पर फिलहाल 19 मरीज भर्ती है. यहां के मरीजों ने भी भोजन व स्वच्छता के संदर्भ में अपनी शिकायतें रखी. विधायक रवि राणा ने सीधे स्वच्छता गृह व शौचालय का निरीक्षण किया तो वहां पर गंदगी नजर आयी.जिसके बाद उन्होंने दर्यापुर के तहसीलदार देशमुख,न.प.मुख्याधिकारी गीता वंजारी, वैद्यकीय अधिकारी डॉ. आशीष मोहन, डॉ. दाभेराव, डॉ. सावले, डॉ. पाटील, डॉ. कालमेघ को तत्काल समस्या का निराकरण करने के निर्देश दिये. इसके बाद तहसील के सामदा में सामाजिक न्याय भवन की स्कूल में बनाये गये आयसोलेशन कक्ष को पूर्व विधायक रमेश बुंदिले, पूर्व पार्षद प्रदीप मलिये, तहसील अध्यक्ष अमोल कोरडे, किरण श्रीराव, साहिल घानीवाले के साथ मिलकर मुआयना किया.
इस समय विधायक रवि राणा ने मरीजों का मनोबल बढ़ाने के लिए सुबह-शाम के समय नियमित योगा शिविर चलाने की सूचना दी.

Related Articles

Back to top button