विदर्भ

बिजली बिल अदा न किए जाने पर 50 से अधिक ग्राप अंधेरे में

लाखों रुपए बकाया होने पर महावितरण ने की बिजली खंडित

दर्यापुर/प्रतिनिधि दि.१९ – बिजली का बिल अदा न किए जाने पर महवितरण कंपनी व्दारा पिछले एक माह के भीतर कार्रवाई करते हुए अधिकांश ग्राम पंचायतों की बिजली आपूर्ति खंडित कर दी गई है.
पिछले 10 से 15 वर्षो से ग्रामपंचायतों व्दारा बिजली का बिल अदा न किए जाने की वजह से ग्रामपंचायतों पर लाखों रुपए का बिजली का बिल बकाया था. जिसमें कार्रवाई कर बिजली आपूर्ति खंडित की जा रही है. जिसके चलते 50 से अधिक ग्रामपंचायतों में अंधेरा छाया हुआ है. इतना ही नहीं तो कार्यालय का ऑनलाइन कामकाज भी ठप है.

  • 15 सालों से अदा नहीं किया बिजली का बिल

दर्यापुर तहसील में 74 ग्रामपंचायत है. कुछ ग्रामपंचायतों को छोडकर अधिकतर ग्रामपंचायतों पर लाखों रुपए का बिल महावितरण का बकाया है. जिसमें महावितरण व्दारा किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई थी. किंतु अब कोरोना महामारी के कारण महावितरण कंपनी पर भी आर्थिक बोझ बढ गया है. इसलिए उन्हें भी आर्थिक तंगी का सामना करना पड रहा है. आर्थिक तंगी को दूर करने हेतु महावितरण ने जिन ग्रामपंचायतों पर बिजली का बिल बकाया है उन ग्रामपंचायतों की बिजली कटोती करने का निर्णय लिया है. इस निर्णय के तहत जिले में हजारों ग्रामपंचायत के ऊपर जो बिजली के बिल बकाया है वह वसूले जाएंगे बिल अदा न करने पर बिजली काट दी जाएगी.

  • 20 ग्राप ने अदा किया बिजली बिल

तहसील में स्थित 74 ग्रामपंचायतो में से केवल 20 ग्रामपंचायतों ने बिजली का बकाया बिल अदा किया. जिन ग्रामपंचायतों के बिजली बिल अभी भी बकाया है ऐसी ग्रामपंचायतों में त्यौहारों के दिनों में भी अंधेरा छाया हुआ है. पिछले 10 से 15 वर्षो में यह बिल अदा नहीं किए जाने से कंपनी के पास लाखों रुपए का बकाया रहने से पूरे गांव को त्यौहारों के दिनों में अंधेरे में रहने की नौबत आयी है.

  • चालू महीने का बिल अदा करें

दर्यापुर महावितरण विभाग की ओर से तहसील में स्थित कई ग्रामपंचायतों की बिजली आपूर्ति बंद किए जाने से गांव अंधेरे में है. गांव में अंधेरे व पानी की समस्या निर्माण हुई है. इसलिए गांव की ग्रामपंचायत बकाया बिल छोडकर केवल चालू महीने का बिल अदा करे ऐसा ग्रामपंचायतों से कहा गया है.

Related Articles

Back to top button