विदर्भ

भोकरबर्डी में मां और एक बहन की मौत

पिता और बेटा गंभीर घायल

* तेज गति से आए कांक्रीट मिक्सर ट्रक ने बैलगाडी को उडाया
धारणी/ दि. 16- धारणी- बुर्हाणपुर मार्ग के भोकरबर्डी गांव में परिवार लेकर बैलगाडी से निकले परंतु तेज गति से आ रहे कांक्रीट मिक्सर ट्रक ने बैलगाडी को जोरदार टक्कर मारी. इस सडक दुर्घटना में मां और एक बैल की मौत हो गई.जबकि पिता और बेटा गंभीर रूप से घायल हुए. यह दुर्घटना रविवार रात 9 बजे घटी. बैल ने टक्कर मारी. जिसके कारण घायल हुए पिता को बेटा इलाज के लिए लेकर जा रहा था. इस दौरान यह हादसा हुआ.
जसुबाई लक्ष्मण जावरकर (50) यह हादसे में मरनेवाली महिला का नाम है. लक्ष्मण जावरकर (56), निलेश (28) यह घायल पिता-पुत्र का नाम है. भोकरबर्डी गांव में रहनेवाले लक्ष्मण जावरकर और उनकी पत्नी जसुबाई दोनों वहां के श्रीपाल पाल के खेत में चौकीदारी का काम करते थे. रविवार की रात 9 बजे लक्ष्मण जावरकर को खेत के बैल ने मार दिया. जिससे वह घायल हो गए. तब जसुबाई पैदल गांव गई. गांव में उनके बेटे के घर जाकर निलेश को कहा कि पिता को गांव में लाने के लिए खेत में चल, ऐसा कहने पर दोनों खेत की बैलगाडी में लक्ष्मण जावरकर को डालकर धारणी-बुर्हाणपुर अंतराज्यीय महामार्ग से रवाना हुए, आश्रम शाला के पास अचानक बैतूल के ठेकेदार का कांक्रीट मिक्सर ट्रक क्रमांक एम.पी.-48/ एच. 0939 ने पीछे से बैलगाडी को जोरदार टक्कर मारी. जिसके कारण निेलेश उसकी मां और पिता तीनों रास्ते पर उछलकर जा गिरे. बैलगाडी के परखच्चे उड गए.
इस दुर्घटना में जसुबाई के सिर पर जमकर मार लगी और बैलगाडी में जोते गए एक बैल इन दोनों की मौके पर मौत हो गई. निलेश व लक्ष्मण जावरकर गंभीर रूप से घायल हो गए. दोनों पिता-पुत्र पर इलाज जारी है. दुर्घटना की जानकारी मिलते ही धारणी पुलिस का दल मौके पर पहुंचा. ट्रक को कब्जे में लिया और चालक दिलीप मरसकोल्हे (32, धोदरा रयत, जि. बैतूल) को गिरफ्तार कर लिया. नीलेश की शिकायत के आधार पर पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ अपराध दर्ज किया है. आगे की कार्रवाई धारणी पुलिस कर रही है.

* लापरवाही पूर्व भगाते है वाहन
धारणी तहसील के चिकोली में रस्ते के पुल का निर्माण कार्य का ठेका लेनेवाली कंपनी के रोजाना 5 से 7 कांक्रीट मिक्सर ट्रक देडतलाई गांव के मिक्सर प्लांट्स से मसाला तैयार कर तेज गति से वाहन ले जाते है. मिक्सर ट्रक माल पहुंचाकर वापस लौट रहा था. इस दौरान यह दुर्घटना हुई.

 

Related Articles

Back to top button