मुख्य समाचारविदर्भ

सांसद नवनीत राणा का ‘नो कमेंटस्’

रवि राणा व बच्चु कडू वाले विवाद पर कुछ भी बोलने से इन्कार

नागपुर/दि.3- इस समय रवि राणा और बच्चु कडू इन दोनों विधायकों के बीच एक बार फिर विवाद भडकता दिखाई दे रहा है. जिसे लेकर विधायक रवि राणा की पत्नी व अमरावती की सांसद नवनीत राणा से उनकी प्रतिक्रिया पूछने पर सांसद नवनीत ने कहा कि, घर पर मैं विधायक रवि राणा की पत्नी हूूं, लेकिन घर से बाहर मैं एक जनप्रतिनिधी व लोकसेवक हूं. ऐसे में मैं इस बारे में कुछ भी नहीं कहूंगी. वैसे भी दोनों विधायक मुझसे काफी सिनियर और समझदार है. ऐसे में उन दोनोें के बीच चल रहे विवाद को लेकर मेरा कुछ भी कहना ठीक नहीं रहेगा.
बता दें कि, विधायक रवि राणा ने बच्चु कडू पर गुवाहाटी जाने के लिए ‘50 खोके’ लेने का आरोप लगाया था. वहीं विधायक बच्चु कडू ने पलटवार करते हुए कहा था कि, कुछ लोग रात में लोगोें की जेबे काटते है और दिन में किराणा बांटते है. इसके बाद से यह मामला लगातार गरमाता गया और बच्चु कडू ने 1 नवंबर तक का अल्टीमेटम देते हुए विधायक रवि राणा को सबूत पेश करने या माफी मांगने की चेतावनी दी थी. पश्चात सीएम एकनाथ शिंदे व डेप्यूटी सीएम देवेंद्र फडणवीस द्वारा इस मामले में हस्तक्षेप किये जाने के बाद विधायक रवि राणा ने अपने आरोप पीछे ले लिये थे और एक तरह से माफी भी मांग ली थी. इसके बाद अमरावती में 1 नवंबर को विधायक बच्चु कडू ने प्रहार जनशक्ति पार्टी का कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजीत करते हुए अपना शक्ति प्रदर्शन किया था. जिसमें विधायक बच्चु कडू ने पूरे मामले को अपनी ओर से भी खत्म करने का ऐलान करते हुए अपने भाषण में कहा था कि, यह पहली गलती थी, इसीलिए वे माफ कर रहे है, लेकिन अगर आईंदा किसी ने भी ऐसी गलती की, तो माफ नहीं किया जायेगा. वे खुद किसी के रास्ते में अडंगा नहीं डालते और अगर कोई उनके रास्ते में अडंगा डालेगा, तो उसकी अंतडियां बाहर निकाल दी जायेगी.
यद्यपि विधायक बच्चु कडू ने अपने अंतडियों वाले बयान में किसी का नाम नहीं लिया था, लेकिन इसके बाद विधायक रवि राणा ने खुद होकर इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, अगर कोई उन्हें कोई धमकाने का प्रयास करता है, तो वे भी चूप बैठनेवाले लोगों में से नहीं है, बल्कि सामनेवाले को घर में घुसकर मारने की ताकत रखते है. उन्होंने राज्य के तत्कालीन मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे से भिडते समय आगे-पीछे नहीं सोचा, तो बच्चु कडू क्या चीज है. विशेष उल्लेखनीय है कि, विधायक रवि राणा द्वारा घर में घुसकर मारने को लेकर दी गई चेतावनी के बाद विधायक बच्चु कडू ने बेहद शांत व संयमित भूमिका अपनायी है और कहा है कि, उनकी ओर से यह मामला पूरी तरह खत्म हो गया है और यदि इसके बावजूद विधायक रवि राणा उन्हें उनके घर आकर मारना चाहते है, तो विधायक राणा का उनके घर पर स्वागत रहेगा और वे खुद तलवार लेकर आनेवाले विधायक राणा का स्वागत फुलों से करेंगे.
वहीं इस पूरे मामले को लेकर जिले की सांसद नवनीत राणा ने बेहद तटस्थ भूमिका अपनायी है और कहा है कि, दोनों ही विधायक बेहद वरिष्ठ व समझदार है. अत: वे इस बारे में कुछ भी नहीं कहना चाहते.

Related Articles

Back to top button