विदर्भ

15 से नागपुर-शिर्डी नानस्टॉप एसटी बस का ट्रायल होगा शुरु

पांच घंटे में पहुंचेगी बस नागपुर से शिर्डी

नागपुर/दि.13- विकास की रफ्तार बढाने वाले हिंदू हृदयसम्राट बालासाहब ठाकरे महाराष्ट्र समृद्धि महामार्ग पर अब एसटी बस भी दौडने के लिए सुसज्ज हैं. गुरुवार 15 दिसंबर से एसटी की विशेष सेवा बस समृद्धि महामार्ग से हर दिन नागपुर से शिर्डी दौडने वाली हैं. नागपुर से शिर्डी का यह सफर केवल पांच घंटे का रहने वाला हैं.
रविवार को नागपुर से शिर्डी तक समृद्धि महामार्ग का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों हुआ पश्चात तत्काल इस महामार्ग पर यातायात शुरु हो गया. निजी ट्रैवल्स संचालकों को इस महामार्ग के कारण काफी खुशी हुई हैं. क्योंकि जहां 7 से 9 घंटे नागपुर से शिर्डी पहुंचने लगते थे वह दूरी अब 5 घंटे में पूर्ण होने वाली है. इस कारण उनका 3 घंटे का डीजल और हजारों रुपए खर्च अब कम होगा. जिससे यह खर्च मुनाफे के रुप में ट्रैवल्स संचालकों के पास जमा होने वाला हैं. समय की बचत के कारण यात्री भी ट्रैवल्स की तरफ दौडने वाले हैं. इस कारण कम खर्च और मुनाफा अधिक, को ध्यान में रखते हुए राज्य परिवहन महामंडल ने भी अपनी बस सेवा समृद्धि महामार्ग पर शुरु करने का निर्णय लिया हैं. इसके मुताबिक 15 दिसंबर से नागपुर से शिर्डी बससेवा शुरु हो रही हैं. गणेशपेठ बसस्थानक से हर दिन रात 9 बजे यह बस रवाना होगी और दूसरे दिन सुबह 5.30 बजे शिर्डी पहुंचेगी. इस तरह हर दिन रात 9 बजे शिर्डी से एक बस रवाना होकर दूसरे दिन सुबह 5.30 बजे नागपुर पहुंचेगी.

* वरिष्ठों को सुविधा
बस का किराया 1300 रुपए हैं. इस बस में 75 वर्ष के अधिक आयु के नागरिकों को नि:शुल्क सफर तथा 65 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठों को आधी टिकट लेनी पडेगी. एसटी महामंडल की यह बस आरामदायक और स्लीपरकोच रहने वाली हैं. रात को खाना खाने के बाद बस में सवार होने पर पूरी रात नींद लेने के बाद सुबह शिर्डी पहुंचते आ सकेगा. बीच रास्ते में यह बस कहीं नहीं रुकेगी. इस कारण यात्रियों को किसी भी तरह की दुविधा निर्माण नहीं होगी.

Related Articles

Back to top button