विदर्भ

नागपूर बन रहा देशी कट्टे का अड्डा

डबर मामले, दो महिने में आर्म्स एक्ट अनुसार 70 अपराध

नागपूर/दि.18– शहर में देशी कट्टे की तस्करी में वृध्दी होते हुए दो महिने में अभी तक 70 केस दर्ज किए गए. खास बात यह है कि विगत वर्ष की तुलना में दो ही महिने में यह आकडा डबल होने का सनसनी खेज मामला सामने आया है. जिसके कारण नागपूर में देशी कट्टे का अड्डा होने की तस्वीर निर्माण हो रही है.

शहर में अपराध बढ रहा है. पुलिस आयुक्त की ओर से इस पर लगाम लगाने के लिए अपराधियों पर एनपीडीए व मकोका अंतर्गत कार्रवाई की जा रही है. मगर ऐसे में अपराधियों की ओर से धमकी देने व लुटपाट करने के लिए बंदुक का खुलेआम इस्तेमाल किया जा रहा है. दो दिनों पूर्व ही कपिलनगर परिसर में गैंगवार के कारण चार पर फायरिंग कर तीन राऊंड फायर करने की घटना सामने आई है. जिसके कारण शहर में खुलेआम देशीकट्टा का इस्तेमाल शुरू रहने की बात दिखाई दे रही है. दुसरी ओर दो दिवस में पांच देशीकट्टे जप्त किए गए. विगत दो महिने से शहर के विभिन्न कार्रवाई के दौरान 70 अपराध दर्ज कर उसमें चालीस से ज्यादा देशी कट्टे जप्त किए जाने की जानकारी सुत्रों व्दारा दी जा रही है. विशेष रुप से विगत वर्ष आर्म्स एक्ट के अनुसार 34 अपराधों में 39 पिस्तौल सहित देशी कट्टे जप्त किए गए. सिर्फ कुल दो महिनों में इतनी बडी संख्या में अपराध दर्ज होना यह भी धक्का दायक माना जा रहा है.

* आसानी से आ रहे शस्त्र
नागपूर से लग कर मध्यप्रदेश होने से यहां से आसानी से खुलेआम देशी बनावट की बंदूक व विदेशी बनावट की पिस्तौल की तस्करी की जा रही है. तहसील पुलिस की जांच में यह सामने आया है. रेल्वे व निजी ट्रांसपोर्ट से नागपूर में आसानी से यह सब आ रहे है. युवा केवल शौक के लिए इसका इस्तेमाल कर रहहे है. जिसमें अल्पवयीन युवकों के पास भी शस्त्र मिलने की जानकारी है.

* तहसील पुलिस की ओर से 21 पिस्तौल जप्त
विगत वर्ष तहसील पुलिस थाना अंतर्गत होटल मालिक पर फायरिंग कर हत्या करने के मामले में पुलिस ने आरोपी सहित तस्कर के पास से 21 पिस्तौल व देशी कट्टे व 165 जिंदा कारतूस जप्त किए है. जिसके बाद फिलहार शहर मे ं आने वाले देशी कट्टे की तस्करी पर लगाम लगी है. यह विशेष.

Related Articles

Back to top button