विदर्भ

नागपुर-कोल्हापुर विमान सेवा होगी शुरु

इंडिगो ऐयरलाइन्स व्दारा दी जाएगी सेवा

नागपुर/प्रतिनिधि दि.१३ – कोरोना की दूसरी लहर की तीव्रता समाप्त होन के पश्चात सभी व्यवहार पूर्ववत किए जाने के लिए प्रयास शुरु कर दिए गए है. जिसमें नागपुर-कोल्हापुर विमानसेवा आगामी 17 अगस्त से शुरु की जाएगी. पिछले कुछ साल पहले कोल्हापुर से नागपुर के लिए विमानसेवा शुरु किए जाने का प्रस्ताव था. जिसके लिए प्रयास शुरु किए गए थे. इसके पहले नागपुर से कोल्हापुर के लिए विमानसेवा नहीं थी. किंतु अब इंडिगो ऐयरलाइन्स व्दारा नागपुर से कोल्हापुर विमानसेवा की घोषणा की गई है.
इस संदर्भ में नागपुर विमानतल के वरिष्ठ संचालक आविद रुही ने कहा कि कोल्हापुर-नागपुर यह विमानसेवा व्हाया अहमदाबाद से शुरु की जाएगी. इंडिगो ऐयरलाइन्स इसमें अपनी सेवाएं देंगी. सप्ताह मे तीन दिन यह विमानसेवा यात्रियों के लिए उपलब्ध रहेगी. इस विमान सेवा के माध्यम से कोल्हापुर से कनेक्टिवीटी साधी जाएगी. जिसका ज्यादा से ज्यादा फायदा पर्यटन की दृष्टि से होने की अपेक्षा व्यक्त की जा रही है.
कोल्हापुर से कोकण, गोवा जाना सुविधाजनक है. पिछले कुछ सालों में नागपुर सहित संपूर्ण विदर्भ से गोवा जाने के लिए पर्यटकों की संख्या बढी है. दिवाली के पश्चात गोवा जाने वाले विदर्भ के पर्यटकों की संख्या बढी है. इस विमानसेवा को व्यापारियों व उद्योजकों की दृष्टि से महत्व प्राप्त हुआ है.

  • सीधी गोवा के लिए विमानसेवा बंद

इंडिगो ऐयरलाइन्स व्दारा नागपुर से सीधे गोवा के लिए विमानसेवा शुरु की गई थी. किंतु कोरोना की पार्श्वभूमि पर बहुत से विमान सेवाएं अभी भी बंद ही है. जिसका असर विमानसेवा पर दिखाई दे रहा है. ऐसी स्थिति में शुरु किए जाने वाली कोल्हापुर-नागपुर विमानसेवा उपयुक्त साबित होगी.

 

Related Articles

Back to top button