विदर्भ

मध्य प्रदेश में लूट के मामले में गिरफ्तार नागपुर पुलिस कांस्टेबल

मध्य प्रदेश में डकैती के आरोप में नागपुर के एक पुलिस कांस्टेबल को गिरफ्तार किया गया है। इसलिए, महाराष्ट्र पुलिस के दरवाजे पर हथियार लटकाने वाले इन पुलिस अधिकारियों को तत्काल निलंबित कर दिया गया है।

नागपुर: मध्य प्रदेश में एक डकैती मामले में नागपुर के एक पुलिस कांस्टेबल को गिरफ्तार किया गया है। एक पुलिस कांस्टेबल दीपक निमोन छुट्टी पर मध्य प्रदेश गया था और उसने 54,000 रुपये लूटे। मध्य प्रदेश पुलिस ने उसे चार सहयोगियों के साथ गिरफ्तार करने के बाद, महाराष्ट्र पुलिस को उसके सैनिक को निलंबित करने के लिए अपमानित किया है।

मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले के तिरोड़ी पुलिस स्टेशन में एक लुटेरा मामले में नागपुर शहर के कोराडी पुलिस स्टेशन में काम करने वाले एक पुलिस कांस्टेबल को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार पुलिस कर्मियों की पहचान दीपक निमोन के रूप में की गई है, जो नागपुर के कुछ कुख्यात अपराधियों के साथ छुट्टी पर मध्य प्रदेश गए थे। चारों ने मध्य प्रदेश के तिरोड़ी में हितेश पारधी नाम के एक बकरी व्यापारी को लूट लिया। चारों ने कारोबारी की आंख में लाल मिर्च पाउडर फेंक दिया था और उनसे 54,000 रुपये नकद लूट लिए थे। पीड़ित कारोबारी ने अपनी व्यापारिक जरूरतों के लिए तिरोड़ी के एक एटीएम से नकदी निकाली थी। आरोपी ने एटीएम सेंटर से हितेश पारधी का पीछा करना शुरू कर दिया था। जब हितेश खादीटोला इलाके में एक नहर के किनारे अपनी बाइक चला रहा था। मौके का फायदा उठाकर कार से निकले चारों ने उसकी आंखों में लाल मिर्च झोंक दी और हितेश के हाथ से नकदी छीन ली और फरार हो गए।

योजनाबद्ध लूट के बाद बालाघाट जिले में पुलिस प्रणाली चालू थी। हालांकि, लुटेरों के इस गिरोह, पुलिस और अपराधियों का एक गठजोड़, अपनी पहचान छिपाने के लिए अपनी कारों की नंबर प्लेटों पर कीचड़ उछालता था। इसलिए, मध्य प्रदेश पुलिस ने कार को कीचड़ में ढके होने की सूचना के आधार पर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी। मध्य प्रदेश पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए 10,000 रुपये के इनाम की भी घोषणा की थी। इस बीच, मध्य प्रदेश पुलिस ने मध्य प्रदेश के लांजी इलाके में एक कार में चार संदिग्धों को गिरफ्तार किया। सभी आरोपियों ने तब दोषी करार दिया। मध्य प्रदेश पुलिस को पता चला कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से एक नागपुर शहर के कोराडी पुलिस स्टेशन का पुलिस कांस्टेबल था। फिर उन्होंने महाराष्ट्र पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को इस बारे में सूचित किया। एक पुलिस कांस्टेबल, दीपक निमोन, काम के लिए छुट्टी पर था और नागपुर में एक सराय से अपराधियों के साथ मध्य प्रदेश में लूटपाट कर रहा था। महाराष्ट्र पुलिस के दरवाजे पर लटक रहे दीपक निमोन को पुलिस अधिकारियों ने तुरंत निलंबित कर दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button