विदर्भ

नांदेड की 14 वर्षीय किसान कन्या अमरीका में उडा रही जहाज

रेवा जोगदंड ने सभी को किया आश्चर्य चकित

  • कोंढा गांव में मनाया गया आनंदोत्सव

नांदेड/दि.26 – कहा जाता है कि, यदि हिम्मत और लगन है, तो आसमान भी छोटा पड जाता है. इस बात को अर्धापुर तहसील अंतर्गत कोंढा गांव निवासी किसान परिवार की केवल 14 वर्षीय रेवा जोगदंड ने साबित कर दिखाया है. रेवा जोगदंड ने पायलट का प्रशिक्षण लेते हुए अमरीका में सफलतापूर्वक विमान उडाया है. इसकी जानकारी मिलते ही उसके पैतृक गांव कोंढा में सभी ने आंनदोत्सव मनाया और सभी नांदेडवासियों में इस बात को लेकर खुशी की लहर देखी जा रही है.
बता दें कि, कोंढा निवासी केशवराव बालाजी जोगदंड के पुत्र दिलीप केशवराव जोगदंड करीब 20 वर्ष पहले अमरीका जाकर बस गये थे और उन्होंने वहां पर स्ट्रिंग कंट्रोल्ड विमान उडाकर दिखाने के विषय में सफल प्रयोग करके दिखाया. जिससे उनकी बेटी रेवा जोगदंड को प्रेरणा मिली और तब से ही उसने भविष्य में पायलट बनने का सपना देखना शुरू किया. साथ ही सतत प्रयासों के बाद प्रशिक्षण पूर्ण करते हुए अपने इस स्वप्न को हकीकत में भी साकार किया. रेवा जोगदंड ने विगत 20 जून को विमान में सवार होकर आसमान में सफलतापूर्वक उडान भरी. उसकी इस उपलब्धि की जानकारी प्राप्त होते ही उसके दादा केशवराव जोगदंड व पूरे परिवार सहित कोंढा गांव निवासियों ने आनंदोत्सव मनाया. अपने गांव की एक लडकी ने केवल 14 वर्ष की आयु में अमरीका जाकर पायलट बनने का सपना साकार किया है. इस बात को लेकर कोंढा गांव निवासियों सहित सभी नांदेडवासियों में हर्ष और गर्व की लहर देखी जा रही है.

आत्मविश्वास से विमान उडाने का अभिमान

इतनी छोटी आयु में रेवा ने विमान उडाया, यह निश्चित ही अभिमानास्पद बात है. आत्मविश्वास व आत्मनिर्भरता के बल पर उसने इतनी कम उम्र में यह कारनामा कर दिखाया, जो सभी नवयुवतियों व महिलाओं के लिए प्रेरणास्पद है.
– शंकरराव कदम
पुलिस पाटील, कोंढा

Related Articles

Back to top button