विदर्भ

नक्सलवादी ने वन कर्मचारियों को बेदम पीटा

मोटर साइकिल भी जला डाली

गडचिरोली/दि.7 – अवैध तरीके से पेड काटने के मामले मेें अपराध दर्ज करने के बाद गांववासियों को उसकी नोटीस देने के लिए जाने वाले कमलापुर के वन क्षेत्र अधिकारी और अन्य कर्मचारियों को नक्सलवादियों ने रास्ते में रोककर बेदम पीटा और उनके पास की मोटर साइकिल भी जला डाली. दूसरी तरफ एटापल्ली तहसील में फिर राज्यमंत्री और विधायक धर्मरावबाबा आत्राम के खिलाफ आग उगलने वाले नक्सली बैनर भी मिले.
नक्सलवादियों के खिलाफ नक्सलवादियों का विरोध रहने वाले एटापल्ली तहसील के सुर्जागड लोहखान की की सहायता करने के कारण नक्सलवादियों ने शीतकालीन अधिवेशन की पूर्व संध्या धर्मरावबाबा के खिलाफ आग उगलते हुए बैनर के माध्यम से उन्हें धमकी दी थी. यह मामला विधान मंडल में गूंजने के बाद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उन्हें सुरक्षा दी जाएगी, ऐसा स्पष्ट किया था. गुरुवार को फिर नक्सलवादियों का बैनर दिखाई दिया. इस बीच विधायक धर्मरावबाबा को गडचिरोली जिले के लिए झेड सुरक्षा दी गई है. विशेष सुरक्षा पथक के (एसपीओ) 10 जवान उनकी सुरक्षा में तैनात है. इसके अलावा जिले के अतिसंवेदनशील क्षेत्र में जाते समय अतिरिक्त सुरक्षा दी जाएगी. ऐसी जानकारी पुलिस अधीक्षक निलोत्पल ने दी है.

* 5 वाहनों को जलाया, की तोडफोड
अहेरी तहसील के कमलापुर वन परिक्षेत्र कार्यालय के तहत आसा से कोरेपल्ली रास्ते का काम शुरु है. इसका मुआयना करने के साथ ही अवैध तरीके से पेड काटने के मामले में गांववासियों के खिलाफ अपराध दर्ज किए जाने के कारण उन्हें उसकी नोटीस देने के लिए आरएफओ बीएस भोयर, वनपाल एडलावार, डीएफओ कार्यालय के सर्वेअर रेपालवार, वनरक्षक तोडासे व बोबाटे इसी तरह 2 वन मजदूर गुरुवार को गए थे. शाम को वापस लौटते समय उन्हें नक्सलवादियों ने रास्तें में रोककर बेदम पीटा और उनके पास की मोटर साइकिल की तोडफोड करते हुए जला डाली.

Related Articles

Back to top button