विदर्भ

नेताओं को ठगनेवाले नीरज राठोड का नेटवर्क संपूर्ण देश में रहने का संदेह

22 मई तक पुलिस रिमांड पर

नागपुर/दि.19- मध्य नागपुर के विधायक विकास कुंभारे को नगरविकास मंत्री पद दिलवाने के बहाने पैसों की मांग करनेवाले फर्जी स्विय सहायक गुजरात के मोरबी निवासी नीरजसिंग राठोड ने केवल विदर्भ के ही विधायकों पर जाल नहीं बिछाया, बल्कि अपने दिल्ली सहल की फ्लाई की टिकट मुंबई के एक नेता से तथा अन्य एक बिल केरल के एक व्यक्ति से भरवा लेने का मामला सामने आया है. इस कारण उसका जालसाजी का नेटवर्क संपूर्ण देश में रहने का संदेह है. नागपुर क्राइम ब्रांच ने गुरुवार को इस ठग को अदालत में पेश कर 22 मई तक पुलिस रिमांड पर लिया है.
पिछले सप्ताह में नीरज राठोड ने विधायक विकास कुंभारे, कामठी के विधायक टेकचंद सावरकर, हिंगोली के तानाजी मुटकुले, बदनापुर के नारायण कुचे और नंदूरबार के विधायक राजेश पाडवी तथा गोवा के प्रवीण आर्लेकर व नागालैंड के बाशा मोवाचंग के मोबाइल पर संपर्क किया था. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा का स्विय सहायक के रुप में अपना परिचय देते हुए मंत्री पद देने का प्रलोभन नीरज ने इन सभी विधायकों को दिया. उसके प्रलोभन के तीन विधायक शिकार हुए. गुजरात में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का कार्यक्रम हुआ. इसके लिए भी नीरज ने विधायकों को पैसे की मांग की. भोजन के ठेके के पैसे देने के लिए विधायकों से उसने कहा था.
* संघ और भाजपा की अंतर्गत जानकारी
जालसाज नीरजसिंग राठोड अलग-अलग मोबाइल से अपने शिकारियों को फोन करता था. वह वर्तमान मोबाइल नंबर से 17 लोगों के संपर्क में रहने की बात सामने आई है. उसके जाल में मुख्य रुप से भाजपा के नेता है. इनमें से अनेको से वह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नाम पर पैसों की उगाही करता था. इस कारण उसके पास भाजपा और संघ की अंतर्गत जानकारी रहने की बात सामने आई है. वह इस नेटवर्क से करीबी रहने का पुलिस का प्राथमिक अनुमान है.

Related Articles

Back to top button