विदर्भ

न साडी न श्रृंगार, पुलिस की ऑनड्यूटी वटसावित्री पूजन

ड्यूटी सहित निभाया पतिब्रता धर्म

* पुलिस थाने के परिसर में वटवृक्ष की परिक्रमा की
वर्धा/ दि.१५-वट पूर्णिमा कहा जाये तो घर में मीठा भोजन, भगवान को भोग लगाना, नई साडी पहनना, श्रृंगार आदि अनेक बाते सामने आती है. लेकिन पुलिस विभाग में काम करनेवाली महिला, पुलिस अधिकारी, कर्मचारियों ने अपने कर्तव्य को सुंदरता मानकर पुलिस ड्रेस में ही पुलिस थाने के परिसर में वटवृक्ष की पूजा कर तथा वटवृक्ष की परिक्रमा कर अपनी ड्यूटी निभाकर पतिब्रता धर्म निभाया.
वटपूर्णिमा के अवसर पर रामनगर पुलिस थाने की महिला और शहर पुलिस थाने की महिला पुलिस अधिकारी व कर्मचारियोें ने शहर पुलिस थाने के परिसर में वटवृक्ष का पूजन किया. इस समय महिला पुलिस ने खादी वर्दी प्रदान की थी. पुलिस प्रशासन की अधिकारी व कर्मचारी २४ घंटे सेवा देती है. किंतु वटपूर्णिमा के अवसर पर महिला पुलिस ने पतिब्रता धर्म का पालन करके कर्तव्य के साथ रूढी परंपरा कायम रखकर स्त्री के और उनके कर्तव्य का एक अनोखा रूप देखने मिला.
शहर पुलिस थाने के परिसर में वटवृक्ष की पूजा करके कोरोना का संकट जाए और पति की लंबी आयु हो. ऐसी प्रार्थना कर वटवृक्ष की परिक्रमा लगाई.
*खाकी वर्दी में भी संस्कार किए
शहर और रामनगर पुलिस थाने की महिला पुलिस ने वटवृक्ष का पूजन किया. इस समय उन्होंने बताया कि कर्तव्य को प्रधानता देकर हमने अपने संस्कार भी निभाए है. परंपरानुसार वटवृक्ष का पूजन किया है. खाकी वर्दी में वटवृक्ष की पूजा करना यह हमारे लिए गर्व की बात है, ऐसा महिला पुलिस कर्मचारियों ने बताया.

Related Articles

Back to top button