विदर्भ

प्रादेशिक जलापूर्ति योजना में नए 19 गांव शामिल

राज्यमंत्री बच्चू कडू के प्रयास से 22.87 करोड मंजूर

चांदूर बाजार/दि.13 – प्रादेशिक जलापूर्ति योजना के 108 गांव की जलापूर्ति योजना में चांदूर बाजार तहसील के नए 19 गांव का इसमें समावेश किया गया हैैं. इसके लिए राज्य की महाविकास आघाडी सरकार ने 22 करोड 87 लाख रुपए की निधि मंजूर की हैं. इसके लिए राज्यमंत्री बच्चू कडू ने काफी प्रयास किये थे.
राज्यमंत्री बच्चू कडू ने उक्त योजना में जिले के 108 गांव के लिए सरकार से योजना मंजूर कराई थी.इसमें अचलपुर निर्वाचन क्षेत्र के 83 गांव और चांदूर बाजार के 35 गांव का समावेश है. योजना के लिए बच्चू कडू ने सरकार से 149 करोड रुपए की निधि मंजूर कराई थी. योजना का 21 अक्तूबर को ऑनलाइन तरीके से मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे के हस्ते भूमिपूजन करवाया गया था. योजना के तहत अचलपुर तहसील के गांव को सापन जलाशय से तथा चांदूर बाजार तहसील के गांवों को पूर्णा जलाशय से जलापूर्ति की जाएगी. भूमिपूजन के अवसर पर राज्यमंत्री बच्चू कडू ने अचलपुर तहसील के सभी गांवों को जलसंकट से मुक्त कराने का निर्धार जताया था. इसपर प्रयास करते हुए उन्होेंने प्रादेशिक जलापूर्ति योजना के विस्तारित रुप को सरकार के समक्ष प्रस्तुत किया.

इन 19 गांवों को शामिल किया

राज्यमंत्री बच्चू कडू के प्रयास से इस योजना में शामिल तहसील के गांवों में घाट लाडकी, वणी, बेलखेड, कुरखेड, वारोली, लिंगखेड, सुरली, गणोजा, सोनोरी, ब्राह्मणवाडा पाठक, सांभोरा, बेलमंडली, परसोडा, बोरज, जालनापुर, मिर्जापुर, नजरपुर, इमामपुर, अब्दुलपुर का समावेश किया गया है. इसके लिए 22 करोड 87 लाख रुपए की निधि मंजूर करवाई गई है. इस विस्तारित योजना में अचलपुर के 29 गांवों का नया समावेश किया गया हैं. चांदूर बाजार व अचलपुर के अलावा अन्य तहसीलों के गांवों का समावेश है. जिसमें भातकुली के 58, अमरावती के 21, चिखलदरा के 15, तिवसा का 1, मोर्शी का 1 शामिल है. इसके लिए 158 करोड 31 लाख रुपए की निधि मंजूर कराई गई हैं.

Related Articles

Back to top button